दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सुशांत मामला : रिया के सीए रितेश शाह से आज ईडी करेगी पूछताछ

रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह से आज ईडी पूछताछ करेगी. रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह को ईडी ने आज जांच में शामिल होने के लिए तलब किया है.

By

Published : Aug 17, 2020, 11:45 AM IST

Updated : Aug 17, 2020, 11:58 AM IST

ritesh-shah-ca-of-rhea-chakraborty-summoned-by-ed-in-sushant-death-case
रिया के सीए से आज होगी पूछताछ

नई दिल्ली : रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह से आज ईडी पूछताछ करेगी. रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह को ईडी ने आज जांच में शामिल होने के लिए तलब किया है.

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता के खातों से उनकी मित्र रिया चक्रवर्ती के बैंक खाते में इससे पहले कोई बड़ा लेनदेन नहीं मिला.

जांच से जुड़े एक ईडी सूत्र ने हालांकि कहा था कि एजेंसी ने पाया है कि सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपये का लेन-देन किया गया था. यही आरोप उनके पिता के.के. सिंह ने भी लगाया था कि सुशांत के बैंक खाते से रुपये ट्रांसफर किए गए.

सूत्र ने यह भी कहा कि एजेंसी यह पता लगाने की भी कोशिश करेगी कि सुशांत के अलावा उनके डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड और अन्य वित्तीय लेनदेन का उपयोग कौन कर रहा था.

उन्होंने कहा कि हम सुशांत के खाते से दूसरे खातों में पैसे की आवाजाही और इसका उद्देश्य पता लगाने के लिए लेनदेन को खंगाल रहे हैं.

एजेंसी ने कहा कि सुशांत के बैंक खाते के माध्यम से किए गए भुगतान के तरीके का अध्ययन करने के लिए एजेंसी सभी बैंकिंग लेनदेन विवरण एकत्र कर रही है.

सूत्र ने यह भी बताया कि 15 करोड़ रुपये में से, लगभग 2.7 करोड़ रुपये का भुगतान दिवंगत अभिनेता द्वारा करों के रूप में किया गया था.

जांच से जुड़े एक अन्य ईडी सूत्र ने यह भी बताया कि सुशांत और रिया, जो एक दूसरे के साथ रिश्ते में थे, उनके बीच कोई बड़ा लेनदेन सामने नहीं आया है.

Last Updated : Aug 17, 2020, 11:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details