दिल्ली

delhi

रिया चक्रवर्ती 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, जमानत अर्जी खारिज

By

Published : Sep 8, 2020, 10:36 AM IST

Updated : Sep 8, 2020, 10:52 PM IST

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को 85 दिन से अधिक बीत चुके हैं. सीबीआई 19 दिनों से इस मामले की जांच कर रही है. सुशांत के पिता की ओर से अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को इस केस में आरोपी बनाया गया है. जांच के दौरान इस मामले में ड्रग का एंगल भी उभरा है. ड्रग के मामले को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) आज लगातार तीसरे दिन रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की. जिसके बाद एनसीबी ने आज रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया है.

sushant case
rhea before ncb on day 3

मुंबई :रिया चक्रवर्ती को एनसीबी ने आज गिरफ्तार किया. इसके बाद रिया को अदालत में पेश किया गया जहां उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. उनकी जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी है.

सुशांत की मौत के मामले में देश की तीन शीर्ष एजेंसियां जांच कर रही हैं. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) अलग-अलग पहलुओं पर पड़ताल में जुटी हुई हैं. ड्रग के एंगल पर एनसीबी इस मामले की तफ्तीश कर रही है. एनसीबी आज रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया है. आपको बता दें कि एनसीबी के अधिकारी लगातार तीन दिन से रिया से पूछताछ कर रहे थे.

सुशांत केस की मौत की जांच से जुड़े ड्रग मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद रिया को मेडिकल जांच कराया गया.

गौरतलब है कि बीते दो दिनों में एनसीबी ने रिया से लगभग 14 घंटों तक पूछताछ की. एनसीबी ने इस केस में रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती व अन्य लोगों को हिरासत में भी लिया है.

रिया की गिरफ्तारी पर उनके वकील का कहना है कि 'तीन केंद्रीय एजेंसी ऐसी महिला को पकड़ने में लगी हुई है जिसने एक नशेड़ी और मानसिक रूप से अस्वस्थ्य व्यक्ति से प्यार किया. अवैध रूप से दवाओं के सेवन के कारण आत्महत्या कर ली थी.'

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा के अनुसार आज शाम 7.30 बजे तक रिया को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा.

सुशांत केस में बिहार के डीजीपी का बयान

रिया की गिफ्तारी के बाद बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का कहना है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को रिया के खिलाफ कुछ सबूत मिले होंगे इसलिए एनसीबी ने उन्हें गिरफ्तार किया है.

सुशांत के बहन के खिलाफ केस
सोमवार को हुई एक महत्वपूर्ण घटना में रिया ने सुशांत की बहन प्रियंका के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. रिया ने जालसाजी, एनडीपीएस एक्ट और टेली मेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस 2020 के तहत केस दर्ज कराया है. इसके अलावा रिया ने राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टर तरुण कुमार के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई है.

रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने इसकी जानकारी दी है. रिया ने जालसाजी, एनडीपीएस एक्ट और टेली मेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस 2020 के खिलाफ केस दर्ज कराया है

इस पर सुशांत के परिवारिक वकील विकास सिंह ने कहा कि अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती द्वारा मुंबई पुलिस में की गई शिकायत, सीबीआई जांच को भटकाने और मामले में राज्य पुलिस की भूमिका को बनाये रखने की एक चाल है.

ड्रग के मामले में कई गिरफ्तार

एक अन्य महत्वपूर्ण घटनाक्रम में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने अनुज केसवानी को ड्रग पेडलिंग के आरोप में गिरफ्तार किया है. उनका नाम काइज़न इब्राहिम से पूछताछ के दौरान सामने आया था. ड्रग मामले में पकड़े गए जैद विलात्रा और अब्दुल बासित की याचिका मुंबई सेशंस कोर्ट ने 9 सितंबर तक स्थगित कर दी है.

बता दें कि रविवार को एनसीबी टीम से समन मिलने के बाद रिया पहली बार नारकोटिक्स ब्यूरो के अधिकारियों के समक्ष पेश हुई थीं. वह रविवार दोपहर करीब 12 बजे पेश हुई थीं, जहां उनसे करीब छह घंटे तक पूछताछ हुई थी.

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को 85 दिन से ज्यादा बीत चुके हैं. इस मामले की जांच को लेकर मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस के बीच गतिरोध भी देखा जा चुका है.

सुशांत केस में सीबीआई जांच के आदेश तक का पूरा घटनाक्रम

बता दें कि सुशांत बीते 14 जून को अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाए गए थे और मुंबई पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का एक मामला दर्ज किया था. दिवंगत अभिनेता के पिता ने बाद में पटना में एक पुलिस शिकायत दर्ज करायी, जिसमें उन्होंने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने और उनकी राशि के गबन का आरोप लगाया.

उच्चतम न्यायालय ने सुशांत के पिता द्वारा पटना में अभिनेत्री एवं अन्य के खिलाफ दर्ज कराई गई प्राथमिकी को सीबीआई को स्थानांतरित किये जाने के निर्णय को बरकरार रखा था.

Last Updated : Sep 8, 2020, 10:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details