दिल्ली

delhi

अयोध्या फैसला : हिन्दू महासभा दायर करेगी पुनर्विचार याचिका

By

Published : Dec 9, 2019, 1:33 PM IST

Updated : Dec 9, 2019, 4:06 PM IST

अयोध्या मामले में हिन्दू महासभा ने पुनर्विचार याचिका दायर करने का फैसला लिया है. हिन्दू महासभा के वकील ने जानकारी दी कि यह याचिका न्यायालय के उस फैसले के खिलाफ है, जिसमें कहा गया है कि मुस्लिम पक्ष को अयोध्या में पांच एकड़ जमीन दी जाए. पढ़ें पूरी खबर...

hindu mahasabha to file review petition in SC
फाइल फोटो

नई दिल्ली : अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के बाद हिन्दू महासभा न्यायालय में पुनर्विचार याचिका दायर करेगी. उच्चतम न्यायालय ने अपने फैसले में मुस्लिमों को अयोध्या में पांच एकड़ जमीन देने की बात कही थी.

हिन्दू महासभा के वकील विष्णु जैन ने कहा, यह याचिका उच्चतम न्यायालय के उस फैसले के खिलाफ दायर की जाएगी, जिसमें कहा गया है कि मुस्लिम पक्ष को अयोध्या में दूसरी जगह पांच एकड़ जमीन दी जाए.

हिन्दू महासभा के वकील का बयान

बीते नौ नवंबर को मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली उच्चतम न्यायालय की विशेष बेंच ने आदेश दिया था कि केंद्र सरकार 3-4 महीने के भीतर एक ट्रस्ट की स्थापना के लिए एक योजना तैयार करे और विवादित जगह को मंदिर के निर्माण के लिए सौंप दे.

पढ़ें-अयोध्या भूमि विवाद : सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई छह पुनर्विचार याचिकाएं

शीर्ष अदालत ने यह भी कहा था कि केंद्र और राज्य सरकार के बीच परामर्श के बाद एक मस्जिद के निर्माण के लिए अयोध्या में एक प्रमुख स्थान पर पांच एकड़ जमीन आवंटित की जानी चाहिए.

Last Updated : Dec 9, 2019, 4:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details