दिल्ली

delhi

देश और दुनिया को गुमराह कर रही केंद्र सरकार : गुलाम नबी आजाद

By

Published : Jan 18, 2020, 6:17 PM IST

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने 36 केंद्रीय मंत्रियों की जम्मू-कश्मीर यात्रा को लेकर केंद्र सरकार पर देश और दुनिया को गुमराह करने आरोप लगाया है.

गुलाम नबी आजाद
गुलाम नबी आजाद

नई दिल्ली : केंद्र सरकार के 36 मंत्रियों की जम्मू-कश्मीर यात्रा को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि केंद्र सरकार देश और दुनिया को गुमराह करने की कोशिश कर रही है.

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से देश और दुनिया को गुमराह करने की यह तीसरी कोशिश है. इससे पहले भी सरकार ने कुछ चुने हुए लोगों को देश और विदेश से कश्मीर भेजा, परन्तु नतीजा कुछ नहीं निकला, बल्कि इससे जम्मू-कश्मीर की जनता में नाराजगी और बढ़ गई.

गुलाम नबी आजाद का बयान

राज्यसभा में विपक्ष के नेता आजाद ने आरोप लगाया कि सरकार द्वारा भेजा प्रतिनिधिमंडल कुछ चुने हुए लोगों से ही मिलता है. उन्होंने कहा कि कश्मीर के जो राजनीतिक नेता हैं, उन्हें तो बंद रखा गया है और आम नागरिकों, व्यापारियों और बेरोजगारों से इन्हें मिलने नहीं दिया जाता है.

पढ़ें- पीएम मोदी भारतीय संस्कृति और परंपरा के ध्वजवाहक : अमित शाह

बता दें कि शनिवार को केंद्र सरकार ने कहा था कि उसके 36 मंत्री अगले एक हफ्ते तक राज्य में रहेंगे. इस दौरान वे अलग-अलग समूहों में केंद्र शासित प्रदेश पहुंचेंगे और जम्मू एवं कश्मीर में कुल 60 स्थानों का दौरा करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details