दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में आक्रोश, लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी

सात गांव के लोगों ने लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की धमकी दी. 2008 में शुरु हुआ था सड़क निर्माण, अब तक अधूरा. भद्रवाह - डोडा हाईवे से जुड़ेंगे 7 गांव.

By

Published : Mar 13, 2019, 11:21 PM IST

कश्मीर प्रोटेस्ट

श्रीनगर: जम्म कश्मीर के डोडा जिले के सात गांवों ने लगातार हो रही सड़क निर्माण में देरी के कारण बुधवार को विरोध प्रदर्शन करते हुए आगामी लोक सभा चुनाव के बहिष्कार की धमकी दी है.
गांव वालों का केहना है कि वह अभी शांतीपूर्ण तरीके से अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे. गांव वालों का कहना है कि वह ' नो रोड, नो वोट' नारे के साथ तब तक प्रदर्शन करते रहेंगे जब तक रोड बनाने की उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती.


रोड बनाने का काम 2008 में शुरु ह्आ था जिसको 2015 में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बिलडिंग विभाग में ट्रांसफर कर दिया गया वो भी 18 माह की समयसीमा के साथ, लेकिन यह काम पांच सालों के बाद भी नहीं किया जा सके.

पढ़ें-राफेल मामला: 'दस्तावेज लीक होने से राष्ट्रीय सुरक्षा खतरे में पड़ी'


माना जा रहा है कि यह सड़क इन गांवों को भादेरवाह - डोडा हाईवे से जोड़ेगी. इस मामले में जब प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के एक्सीक्यूटिव इंजीनियर से पूछा गया तो उन्होने कहा कि ' हम वन विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र' मिलने का इंतजार कर रहे है.

उन्होने लोगों को आश्वासन दिया कि एक बार वन विभाग से सड़क निर्माण के लिए इजाजत मिल जाए उसके बाद जल्द ही सड़क निर्माण का कार्य भी पूरा कर दिया जाएगा.
लोगों ने आरोप लगाया कि पिछले एक दश्क में केवल 4.5 किमी सड़क निर्माण ही हो पाया है. गांव के मुखिया ठाकुर युध्दवीर ने बताया चुनाव बहिष्कार का फैसला सभी सात गांवो ने मिल कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details