दिल्ली

delhi

पांच महीने बाद जम्मू-कश्मीर में खुले धार्मिक स्थल

By

Published : Aug 16, 2020, 7:15 PM IST

कोरोना संक्रमण के कारण पिछले पांच महीनों से जम्मू-कश्मीर के सभी धार्मिक स्थल बंद पड़े हैं. हालांकि जम्मू-कश्मीर में रविवार को सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति मिल गई है. धार्मिक स्थलों के खुलने के बाद सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों को लागू करने कि लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं.

जम्मू कश्मीर में खुले धार्मिक स्थल
जम्मू कश्मीर में खुले धार्मिक स्थल

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन के पांच महीने बाद प्रशासन ने सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत दे दी है. जिससे लोगों में खुशी का माहौल है. हालांकि प्रशासन के सामने लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाना एक चुनौती होगी.

प्रशासन द्वारा धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति मिलने के बाद श्रीनगर में धार्मिक स्थलों के प्रबंधन ने सरकार द्वारा कोविड-19 के फैलने के मद्देनजर जारी किए गए दिशा निर्देशों को लागू करने के लिए सभी तैयारियां कर ली हैं.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के सचिव रोहित कंसल ने ट्वीट करते हुए एलान किया था कि 16 अगस्त को यानि आज से सभी धार्मिक स्थलों को फिर से खोला जाएगा.

जम्मू कश्मीर में खुले धार्मिक स्थल

बता दें कि पिछले पांच महीने से जम्मू-कश्मीर में धार्मिक स्थलों पर पाबंदी लगी हुई थी. हालांकि प्रशासन ने सीमित संख्या के साथ धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन की इजाजत दे दी थी.

पढ़ें - पहली बार श्रीनगर में सीआरपीएफ की महिला कर्मियों ने संभाला मोर्चा

ईटीवी भारत से बात करते हुए श्रीनगर मस्जिद के प्रबंधन सदस्य आसिम ने कहा कि उन्होंने सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों को लागू करने के लिए पूरी तैयारियां कर ली है. इसके तहत सीमित लोगों को ही मस्जिद के भीतर आने की अनुमति दी जाएगी. इसके अलावा मस्जिद में सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने के साथ सभी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details