दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 4, 2020, 1:29 AM IST

Updated : Jul 4, 2020, 11:09 AM IST

ETV Bharat / bharat

मुंबई : भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार देर शाम मुंबई, रत्नागिरि और रायगड में अगले 24 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी करते हुए अत्यधिक भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार को पालघर, मुंबई, ठाणे और रायगड में कई स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने की आशंका है.

red alert of IMD in mumbai
मुंबई में भारी बारिश की आशंका

मुंबई : शुक्रवार देर रात मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अगले 24 घंटे, यानि तीन और चार जुलाई के बीच, मुंबई, रायगड और रत्नागिरि के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश होने की आशंका है.'

मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा, 'चार जुलाई को पालघर, मुंबई, ठाणे और रायगड जिलों में कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. कुछ जगहों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने का अनुमान है.'

भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट किया है. मुंबई पुलिस ने कहा है कि जब तक बहुत जरूरी न हो लोग अपने घरों से बाहर न निकलें. पुलिस ने लोगों से जरूरी सतर्कता बरतने की अपील भी की है.

भारी बारिश को लेकर मुंबई पुलिस ने ट्वीट कर अपील की

इससे पहले विभाग ने मुंबई और आसपास के आसपास के क्षेत्रों में शनिवार को मूसलाधार बारिश का अनुमान लगाते हुए कुछ स्थानों पर बहुत भारी वर्षा से अत्यधिक भारी वर्षा का अनुमान जताया था.

मौसम विभाग मुंबई की वरिष्ठ निदेशक शुभांगी भटे ने गुरुवार को बताया था कि रत्नागिरि जिले में शुक्रवार को अत्यधिक भारी वर्षा होने और शनिवार को रायगढ़ में ऐसी भी बारिश होने का अनुमान है. गौरतलब है कि रत्नागिरी जिले में पिछले महीने आये चक्रवाती तूफान निसर्ग से भी काफी नुकसान हुआ था.

उन्होंने बताया कि मुंबई के कुछ इलाकों में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा होने का अनुमान है.

बता दें कि विगत जून माह में चक्रवात अम्फान के कारण भी मुंबई में नुकसान हुआ था.

Last Updated : Jul 4, 2020, 11:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details