दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सीरिया : हाल के दिनों में दो शिविरों में हुई 700 लोगों की मौत

संयुक्त राष्ट्र से मिली जानकारी के मुताबिक हाल के दिनों में पूर्वोत्तर सीरिया में स्थित दो शिविरों में 700 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि इनकी मौत दवा व भोजन की कमी से हुई है. मरने वालों में बच्चे भी शामिल हैं.

By

Published : Jul 10, 2020, 8:32 PM IST

सीरियाई शिविरों में हाल ही में 700 लोगों की मौत
सीरियाई शिविरों में हाल ही में 700 लोगों की मौत

न्यूयॉर्क : संयुक्त राष्ट्र के आतंकवाद निरोधी प्रमुख व्लादिमीर वोरोंत्सोव ने कहा है कि उनके कार्यालय को ऐसी सूचना मिली कि हाल ही में पूर्वोत्तर सीरिया में दो शिविरों में 700 लोगों की मौत हो गई है. उन शिविरों में मुख्य रूप से आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों से संबंधित 70,000 महिलाओं और बच्चों को रखा गया है.
व्लादिमीर वोरोंत्सोव ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अल-होल और रोज शिविरों में बच्चों सहित लोगों की मौत दवा व भोजन की कमी से हुई है. इन शिविरों की देखरेख कुर्द नेतृत्व वाली सेनाएं कर रही हैं जिनका अमेरिका के साथ गठबंधन है.

उन्होंने कहा कि शिविरों में हो रही मौतों से लोगों में गहरी नाराजगी है. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से आग्रह किया कि इन लोगों की समस्या पर गौर किया जाए.

वोरोंत्सोव ने कहा कि इस बड़ी समस्या से निबटने के बारे में अंतरराष्ट्रीय समुदाय को विचार करना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों को शिविरों में रखना काफी खतरनाक है.

वोरोंत्सोव ने आगाह किया कि वे बहुत विस्फोटक सामग्री बना सकते हैं, जिससे सीरिया और इराक में आतंकवादियों को अपनी गतिविधियां फिर से शुरू करने में मदद मिल सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details