दिल्ली

delhi

मोदी सरकार का एक साल : नड्डा ने कहा- गरीबों के लिए किया काम, देशहित में सख्त फैसले लिए

By

Published : May 30, 2020, 12:10 PM IST

Updated : May 30, 2020, 2:06 PM IST

one year of modi govt
मोदी सरकार के एक साल

13:12 May 30

कांग्रेस का ट्वीट

कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि मोदी सरकार अपने कार्यकाल के छह साल पूरे कर रही है. मोदी सरकार का दूसरा कार्यकाल में जो राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक विनाश हुआ है, वह और भयावह है. सरकार अपनी विफलताओं और नीतियों की अव्यवस्था की कमी का एक स्मारक है.  यह वर्ष निराशा, विनाशकारी प्रबंधन और दर्द से भरा है. भारत अब एक चौराहे पर खड़ा है. इस सरकार के पापों के भार से हो रही पीड़ा और कठोर असंवेदनशीलता से देश के नागरिक थक गए हैं.

13:12 May 30

पीएल पुनिया का बयान

सरकार के एक वर्ष पूरा होने के अवसर पर कांग्रेस नेता पीएल पुनिया का कहना है कि भाजपा हमेशा अपनी प्रशंसा में लगी रहती, चाहे उनकी प्रशंसा कोई करना चाहे या नहीं.

13:12 May 30

केंद्रीयमंत्री प्रहल्द जोशी ने कहा है कि कोरोना महामारी मानव इतिहास के सबसे कठिन संकटों में से एक है. अभूतपूर्व संकट को देखते हुए, मोदी सरकार ने इसे कुशलता से संभाला है.  शासन के दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष में, समर्थक लोग उपाय और विकास एजेंडा है. उन्होंने कहा कि मोदी जी एक ऐसे नेता हैं, जो समस्या को अवसर में बदलते हैं. उन्होंने कोरोना संकट को भी एक अवसर के रूप में बदल दिया है.

12:55 May 30

जितेंद्र सिंह का बयान

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष पूरा होने पर केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा कि यह एक क्रांतिकारी वर्ष रहा है. मोदी सरकार संवैधानिक विसंगतियों की संख्या कम करने में सफल रही, जो पिछले 70 वर्षों से सही होने का इंतजार कर रही थीं. इनमें अनुच्छेद 370, ट्रिपल तालक, नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) शामिल हैं.

12:40 May 30

शिवराज सिंह का बयान

वहीं मोदी सरकार के कार्यकाल को दो साल पूरे होने पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मोदी नाम का मंत्र भारत के प्रत्येक नागरिक के हृदय में बसा हुआ है. जहां भी जाओ, देश-विदेश में या प्रदेश में, हर जगह आपको मोदी-मोदी के नारे सुनाई पड़ते हैं. ये मंत्र हम सब के हृदय को एक नई ऊर्जा से भर देता है.

उन्होंने कहा कि 'मोदी' नाम एक मंत्र है. जिसमें M 'प्रेरक’ (motivational) करने के लिए है. वह भारत को अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए काम करता है और हमें प्रेरित करता है.  O 'अवसर' (opportunity)के लिए, वह देश के छिपे हुए अवसरों को बाहर लाने का काम करता है. D 'डायनेमिक लीडरशिप' (dynamic leadership) के लिए है. I 'प्रेरित', (inspire) करने के लिए है. उन्होंने हमें भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रेरित किया है.

12:03 May 30

मोदी सरकार का एक साल पूरे होने पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

नई दिल्ली : केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आज एक वर्ष पूरा हो गया. इस अवसर पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भारत में सख्त फैसले लिए गए. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने गरीबों के लिए काम किया.

कोरोना संकट को लेकर नड्डा ने कहा कि इस महामारी के सामने बड़े-बड़े देश झुक गए हैं. हालांकि भारत में लॉकडाउन के कारण स्थिति अच्छी है. 

नड्डा ने कहा कि कोरोना से लड़ाई के लिए भी देशहित में कड़े फैसले लिए गए. उन्होंने बताया कि आज प्रतिदिन 4.5 लाख पीपीई किट बन रहे हैं.

बिंदुवार पढ़ें नड्डा की बातें

  • कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए पीएम के आह्वान को देश की जनता ने सराहा.
  • जम्मू-कश्मीर में देश के दलित भाइयों को न्याय मिल रहा है.
  • न्याय की दिशा में तीन तलाक को देश में खत्म किया गया.
  • एनआईए के दायरे को बढ़ाया गया.
  • बैंकों के विलय से हुआ लाभ, लोन देने की क्षमता बढ़ी.
  • कंपनी कानून में बदलाव से व्यवसायियों को हुआ लाभ.
  • नागरिकता संशोधन कानून एक निर्णायक फैसला.
  • अर्थव्यवस्था के लिए कई अच्छे फैसले लिए गए.
Last Updated : May 30, 2020, 2:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details