दिल्ली

delhi

ममता ने बताया जनविरोधी, राहुल बोले उद्योगपति दोस्तों को फायदा पहुंचाने की योजना

By

Published : Feb 1, 2021, 10:02 AM IST

Updated : Feb 1, 2021, 11:08 PM IST

आम बजट
आम बजट

23:06 February 01

बजट लोगों के साथ धोखा : चिदंबरम

कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने केंद्रीय बजट को लोगों के साथ धोखा करार दिया है. चिदंबरम ने कहा कि उपकर लगाने से व्यापक प्रभाव पड़ेगा. चिदंबरम ने आगे कहा कि यह संघीय ढांचे के खिलाफ है, क्योंकि राज्यों को उपकर का हिस्सा नहीं मिलता है. सरकार ने गरीबों, प्रवासी कामगारों और मजदूरों की अनदेखी की है और बजट ने इतना निराश पहले कभी नहीं किया था.

चिदंबरम ने कहा, वित्त मंत्री ने भारत के लोगों को धोखा दिया है, विशेष रूप से गरीबों, श्रमिक वर्ग, प्रवासियों, किसानों को धोखा दिया है और औद्योगिक इकाइयों को स्थायी रूप से बंद कर दिया है और जो लोग अपनी नौकरी खो चुके हैं, वे अभी भी नौकरियों की तलाश में हैं.

21:35 February 01

बजट में स्वास्थ्य, स्वच्छता, पोषण और प्रदूषण नियंत्रण पर जोर

पब्लिक हेल्थ फाउंडेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष के. श्रीनाथ रेड्डी ने कहा कि केंद्रीय बजट में स्वास्थ्य, स्वच्छता, पोषण और प्रदूषण नियंत्रण पर जोर दिया गया है, जो कि समग्र रूप से हमारी जनसंख्या के स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण तत्व हैं.

21:26 February 01

एसोचैम अध्यक्ष विनीत अग्रवाल की प्रतिक्रिया

एसोचैम अध्यक्ष विनीत अग्रवाल की प्रतिक्रिया.

उद्योग मंडल एसोचैम ने बजट को बताया विकासोन्मुख

उद्योग मंडल एसोचैम के अध्यक्ष विनीत अग्रवाल ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए केंद्रीय बजट को विकासोन्मुख और समावेशी बताया है. उन्होंने कहा कि बजट में निवेश और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस पर जोर दिया गया है. 

21:10 February 01

भूपेश बघेल ने केंद्रीय बजट को बताया निराशाजनक

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्रीय बजट काफी निराशाजनक है. केंद्र सरकारी बैंक, बंदरगाह, बीमा कंपनी, गोदामों को निजी कंपनियों के हाथ में बेचने की तैयारी में है. किसान, बेरोजगार, नौकरीपेशा और मध्यमवर्ग के लिए कुछ नहीं है. पेट्रोल और डीजल में सेस लगेगा तो कृषि में बोझ बढ़ेगा.

20:05 February 01

हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ओपी धनखड़ की प्रतिक्रिया

हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ओपी धनखड़ की प्रतिक्रिया

हर वर्ग के लिए है यह बजट

हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि किसान हित के बजट के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का आभार जताते हैं. धान व गेहूं की खरीद पर आवंटन बढ़ाया गया है, जिसको पोने दो लाख करोड़ किया गया. 10 हजार करोड़ दालों के लिए, 1000 करोड़ रुपये कपास के लिए आवंटन बढ़ाया है. धनखड़ ने कहा कि कपास की कस्टम ड्यूटी बढ़ाई गई है, जिससे घरेलू किसानों को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि ये बजट हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ लेकर आया है.

19:59 February 01

भूपेंद्र सिंह हुड्डा की प्रतिक्रिया

भूपेंद्र सिंह हुड्डा की प्रतिक्रिया

बजट बिल्कुल नीरस, किसी को भी राहत नहीं : हुड्डा

हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि इस बजट में किसी को भी राहत नहीं दी गई है. पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा कि यह बजट बिल्कुल नीरस है, इससे किसी को भी राहत नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा कि इस बजट से न किसान को, न मध्यमवर्गीय परिवार को राहत मिलेगी. हुड्डा ने कहा कि हम उम्मीद कर रहे थे कि बजट गरीबों का होगा, किसानों का होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और ऊपर से कॉस्ट ऑफ इनपुट बढ़ा दी गई, जैसे कि डीजल और पेट्रोल पर सेस लगा दिया गया, खाद पर सब्सिडी कम कर दी गई. ऐसे में डीजल भी महंगा हो गया और खाद भी महंगा हो गया, ऐसे में किसानों पर और मसीबत आ गई.

19:44 February 01

आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्यों की प्राप्ति वाला बजट : शिवराज   

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आम बजट को आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्यों की प्राप्ति वाला बजट बताया है. उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट में आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्यों की प्राप्ति के साथ-साथ गांवों में स्वास्थ्य सुविधाओं को उच्चतम स्तर तक पहुंचाने के लिए भी कारगर प्रयास किए हैं. शिवराज ने कहा कि इस बजट में समाज के सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है. कोरोना काल में आपदा को अवसर में बदलने वाला यह बजट है.

19:42 February 01

निवेश, उद्योग क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव लाएगा बजट

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस बजट में एमएसएमई और इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान दिया गया है. निवेश हो, उद्योग हो, बुनियादी ढांचा हो, इन क्षेत्रों में यह बजट सकारात्मक बदलाव लाएगा. बजट में कोरोना वैक्सीन के लिए अलग से 35,000 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है.

19:32 February 01

आम बजट पर नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट काफी संतुलित है. कोविड-19 के कारण कितना काम करना पड़ा है, हर क्षेत्र में समस्याओं का सामना करना पड़ा. इसके बावजूद हर चीज को संतुलित करते हुए जो बजट पेश किया गया, उसके लिए हम सरकार को बधाई देते हैं.

18:47 February 01

बजट का सार है 'धोखा' : कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस बजट का सार है 'धोखा'. यह धोखेबाज बजट है. केंद्र सरकार ने रक्षा बजट नहीं बढ़ाया. जिस प्रकार से राजकोषीय और वित्तीय घाटा लगभग 9.5-10% तक पहुंच गया है, यह निवेशक और अर्थव्यवस्था के लिए खतरे की बड़ी घंटी है.

17:39 February 01

बजट में अर्थव्यवस्था के लिए आवंटन में कमी नहीं

केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने कहा कि केंद्र ने कोरोना महामारी के समय में ऐसा बजट दिया है कि कोई इसका विरोध नहीं कर सकता है. अगर कोई विरोध करता है तो वह राजनीतिक है. हम भारत को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में बढ़ रहे हैं. कोविड की वजह से अर्थव्यवस्था को नुकसान हुआ, लेकिन बजट आवंटन में कमी नहीं हुई.

17:32 February 01

बजट में एमएसपी के प्रति प्रतिबद्धता : तोमर

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आम बजट 2021 पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस बजट में 16.5 लाख करोड़ रुपये का ऋण किसानों को मिलेगा. कृषि उपज मंडी समिति (APMC) सशक्त हो सकेंगे, बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर वहां खड़े हो सकेंगे, इसके लिए एक लाख करोड़ रुपये के इंफ्रास्ट्रक्टर फंड में APMC को शामिल किया गया है.

तोमर ने कह कि कृषि सुधार बिलों की दृष्टि से जिन लोगों के मन में शंका है, वो इस बजट से निर्मूल हो जानी चाहिए. इस बजट में एमएसपी के प्रति प्रतिबद्धता भी जाहिर की है और APMC को सशक्त बनाने की दृष्टि से भी सरकार ने ध्यान रखा है.

17:13 February 01

भारत को आत्मनिर्भर बनाने वाला बजट

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट भारत को आत्मनिर्भर बनाने में मील का पत्थर साबित होगा. बजट के बाद हर सेक्टर में पॉजिटिविटी आई है. कोरोना महामारी के बाद जीडीपी को बढ़ाने के लिए जितने भी कदम उठाने की आवश्यक्ता थी, वो हर कदम उठाए गए हैं.

17:12 February 01

रविशंकर प्रसाद की प्रतिक्रिया

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आम बजट को केंद्र सरकार के आत्मनिर्भर और आरबीआई के 27 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज के विस्तार के रूप में देखा जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि 1,97,000 करोड़ रुपये के प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव के तहत एप्पल जैसी कंपनियां भारत में मोबाइल का निर्माण कर सकेंगी. इससे रोजगार पैदा होगा.

17:12 February 01

अदार पूनावाला ने किया बजट का स्वागत 

वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम बजट में स्वास्थ्य सेवा खर्च और टीकाकरण, विशेष रूप से कोविड-19 और न्यूमोकोकल वैक्सीन पर वित्त मंत्री के जोर का स्वागत करते हैं, क्योंकि इससे भारत को इस महामारी से तेजी से उबरने में मदद मिलेगी.

16:56 February 01

बजट सभी आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने वाला 

भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने आम बजट को सभी की आकांक्षाओं को पूरा करने वाला बताया है. उन्होंने कहा कि यह बजट सभी वर्गों, बुजुर्गों, युवाओं, महिलाओं, संगठित एवं असंगठित क्षेत्र के मजदूरों, छोटे बड़े उद्योगों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने वाला बजट है.

16:49 February 01

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की बजट पर प्रतिक्रिया

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की प्रतिक्रिया

बजट से भारत का विकास बढ़ेगा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि आम बजट से भारत का विकास बढ़ेगा. साथ ही आम बजट रोजगार भी बढ़ाएगा. बजट में प्रधानमंत्री की मजबूत इच्छाशक्ति झलक रही है. रावत ने कहा कि यह आत्मनिर्भर भारत के सपने को और उसकी आधारशिला को मजबूत करने वाला बजट है.

उन्होंने कहा कि बजट से उत्तराखंड को भी बड़ा फायदा होने की उम्मीद है. विपरीत परिस्थितियों में जो बजट पेश किया गया है वह काफी लोकप्रिय है. यह बजट बहुत ही समावेशी होने के साथ ही कल्याणकारी है.

16:45 February 01

आम बजट जनता विरोधी : ममता

पश्चिम बंगाली की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आम बजट को जनता विरोधी बताया है. भारत का पहला पेपरलेस बजट लगभग हर क्षेत्र में बिका है. बजट में असंगठित क्षेत्र के लिए कुछ भी नहीं है.

16:06 February 01

केंद्र सरकार ने दिल्ली के साथ किया धोखा  

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि बजट में केंद्र सरकार ने दिल्ली के साथ धोखा किया है. दिल्ली को सिर्फ 325 करोड़ रुपये दिए हैं. दिल्ली को पिछले 17 सालों से केंद्र सरकार 325 करोड़ रुपये देती आई है. एक रुपये भी नहीं बढ़ाया. उम्मीद थी कि कोरोना काल में पैसा बढ़ाकर दिया जाएगा.

15:53 February 01

देश को बेचने वाला बजट : तेजस्वी

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट देश निर्माण के लिए नहीं, बल्कि देश बेचने के लिए है. आप जानते हैं कि कई संस्थानों की संपत्तियों को बेचा गया. जितनी सरकारी संपत्तियां बची हैं उसे निजी क्षेत्र को देने की तैयारी चल रही है. आम नागरिकों की कमर तोड़ दी गई. चंद लोगों का ख्याल इस बजट में रखा गया है.

15:35 February 01

बजट पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया

आम बजट 2021-22 पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, मोदी सरकार लोगों के हाथों में नकदी देना भूल गई. सरकार की योजना भारत की संपत्ति को अपने उद्योगपति दोस्तों को सौंपने की है.

15:28 February 01

स्क्रैपिंग पॉलिसी से ऑटोमोबाइल उद्योग को बढ़ावा मिलेगा

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा पेश किया गया आम बजट देश के इतिहास में अब तक का पहला ऐसा बजट है, जिसने इंफ्रास्ट्रक्चर को प्राथमिकता दी है. इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण के कारण अन्य सेक्टरों को भी फायदा होगा.

उन्होंने कहा कि बजट में घोषित स्क्रैपिंग पॉलिसी के तहत 20 साल से अधिक पुराने 51 लाख हल्के मोटर वाहनों को हटाने से वाहनों की वायु प्रदूषकों में 25-30 प्रतिशत की कमी और सड़क सुरक्षा में सुधार होगा. साथ ही गडकरी ने कहा कि स्क्रैपिंग पॉलिसी से ऑटोमोबाइल उद्योग को बढ़ावा मिलेगा.

15:15 February 01

लोगों के स्वास्थ्य और कल्याण को केंद्र में मिली जगह

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने आम बजट 2021-22 पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि लंबे समय से हम जो सपना देखते थे, वो सपना नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में साकार हुआ है. लोगों के स्वास्थ्य और कल्याण को केंद्र में जगह मिली है. स्वास्थ्य के क्षेत्र में निवेश 137% बढ़ा है, ये पिछले साल के अनुमानित बजट से 2.37 गुना ज्यादा है.

15:07 February 01

योगी आदित्यनाथ की बजट पर प्रतिक्रिया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बजट में समाज के हर तबके के लिए बहुत कुछ प्रावधान किया गया है. इसमें देश के इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए जो प्रयास हुआ है और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बदलाव करने के लिए जिस प्रकार की कार्ययोजना बनाई गई है वह अभिनंदनीय है. यह बहुत महत्वपूर्ण और व्यवहारिक बजट है.

15:02 February 01

क्या बजट से किसानों की आय दोगुनी होगी?

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सवाल किया कि इस बजट ने उन सभी प्रदर्शनकारी किसानों को क्या दिया? बीजेपी हमेशा कहती थी कि वो आय दोगुनी करेगी, क्या इस बजट से किसानों की आय दोगुनी हो रही? हमारे युवा जो पढ़ाई करना चाहते हैं उनके लिए काम, रोजगार के लिए इस बजट में क्या व्यवस्था की गई है, क्या इनको रोजगार मिलेगा.

14:58 February 01

बजट में कुछ भी असाधरण नहीं 

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमें उम्मीद थी कि असाधारण स्थिति में जब बजट पेश होगा तो इसमें असाधरण कदम उठाने की झलक मिलेगी. लेकिन सरकार असाधारण स्थिति में बड़े साधारण और निजीकरण की राह पकड़ कर खुद को बचाना चाहती है.

14:51 February 01

यह बजट आम आदमी के अनुकूल 

नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बजट बहुत शानदार है क्योंकि यह अगले 3-4 साल की दिशा दे रहा है. सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर पर फोकस किया है. शिक्षा और स्वास्थ्य पर बहुत फोकस है. यह बहुत व्यवहारिक बजट है. कोई नया कर नहीं लगाया गया है, जो बहुत बड़ी बात है. यह बजट आम आदमी के अनुकूल है.

14:15 February 01

आत्मनिर्भर भारत को मज़बूत बनाने का बजट : अश्विनी चौबे

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि यह बजट आत्मनिर्भर भारत को मज़बूत बनाने का बजट है. ये सभी सेक्टरों को ध्यान में रखकर बनाया गया है,स्वास्थ्य सेक्टर में लगभग 137% की वृद्धि की गई. ये बजट 70,000 गांवों को मजबूत करेगा. 602 गांवों में डिस्ट्रिक्ट लेवल पर क्लीनिक बनेंगे वो विशेष उपलब्धि है. 


 

14:12 February 01

रक्षा क्षेत्र के बजट में बढ़ोतरी : राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह  ने कहा कि लोगों को उम्मीद नहीं थी कि इस प्रकार का बजट पेश होगा क्योंकि इससे पहले भी एक तरह से पांच मिनी बजट पेश हुए हैं. ये बहुत ही शानदार बजट है इस​की जितनी प्रशंसा की जाए वो कम है. रक्षा क्षेत्र के बजट में बढ़ोतरी हुई है. 

14:11 February 01

केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाते-बनाते भी ज़िंदगी गुजर जाएगी : फारूक अब्दुल्ला

बजट में लद्दाख में केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाने के प्रस्ताव पर नेशनल कांफ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाते-बनाते भी ज़िंदगी गुजर जाएगी. कहने को तो बहुत कुछ है लेकिन इसमें(बजट) से कितना निकलेगा ये पता चलेगा.

14:08 February 01

वित्त मंत्री ने एक संतुलित बजट पेश किया : चिराग पासवान

एलजेपी के चिराग पासवान ने कहा कि वित्त मंत्री ने एक संतुलित बजट पेश किया है. कोरोना से सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया प्रभावित है उसके बावजूद बजट में हर वर्ग ध्यान रखा गया है. इस महामारी के दौरान इससे संतुलित बजट नहीं हो सकता. 

14:01 February 01

बजट पेश करने के लिए बधाई : शहनवाज हुसैन

शहनवाज हुसैन का ट्वीट.

राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बजट पेश करने के लिए बधाई दी.  उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सार्वजनिक व्यय और बुनियादी ढांचे को ध्यान में रखते हुए इस बजट की घोषणा की गई है. 

13:03 February 01

शशि थरूर ने ट्वीट कर चुटकी ली

शशि थरूर ने ट्वीट कर चुटकी ली

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट पेश करने के बाद शशि थरूर ने ट्वीट कर चुटकी ली. उन्होंने कहा कि इस बजट ने गैरेज के मैकेनिक की याद दिला दी. जो, कहता है मैं आपके गाड़ी का ब्रेक तो ठीक नहीं कर सकता, लेकिन उसके हार्न का प्रेशर बढ़ा दिया है. 

10:50 February 01

इन क्षेत्रों में मिले राहत : आशीष वैद्य

इन इन क्षेंत्रों में मिले राहत

इंडियन मर्चेंट चेंबर के अध्यक्ष आशीष वैद्य ने कहा कि इस बजट में इन क्षेत्रों में राहत दिया जाना चाहिए. जिसमें इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान दिए जाने की जरूरत है.  जीएसटी हाउसिंग सेक्टर से कम की जाए. महाराष्ट्र सरकार ने अक्टूबर से दिसंबर में  5 फीसदी से 2 फीसदी जीएसटी किया था.  

कई बैंकों को मर्ज करने के बाद यह स्ट्रांग हो गए है. अगर इसे कैपिटल दिया जाए तो, बैंकिग सेक्टर और स्ट्रांग हो जाएगा.  

कैपिटल मार्केट को स्ट्रांग करने की जरूरत है . पर्सनल इनकम टैक्स जो, हाई इनकम ब्रैकेट पर है. उसके सरचार्ज को कम किया जाना चाहिए.

10:38 February 01

बजट से पहले बोले राहुल

राहुल गांधी का ट्वीट.

संसद में बजट पेश होने से पहले राहुल गांधी ने ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि एमएसएमई, किसान को और समर्थन मिले. रक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र का बजट बढ़ाया जाए.  

10:13 February 01

क्या यह बजट उतरेगा लोगों की उम्मीदों पर खरा : सुरजेवाला

रणदीप सुरजेवाला का ट्वीट.

कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर सरकार पर कटाक्ष किया है. रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, क्या 'अधिकतम नारा, न्यूनतम काम' वाली सरकार बजट -2021 को लेकर भारत की उम्मीदों पर खरा उतर पाएगी?  उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, वित्त मंत्री के लिए सोच और क्रियान्वयन की गतिहीनता से बाहर निकलकर लोगों को सार्थक परिणाम देने की चुनौती है.

09:16 February 01

बजट पर लोगों की प्रतिक्रिया

पी चिदंबरम का ट्वीट.

नई दिल्ली : निर्माला सीतारमण आज सुबह 11 बजे आम बजट पेश करने जा रही हैं. ऐसे में यह देखना होगा की क्या यह आम बजट लोगों के लिए कितना फायदा लेकर आता है. 

बजट पेश होने से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि मैंने अपने कॉलम में 10 मुद्दों को कल इंडियन एक्सप्रेस और 10 भारतीय भाषा अखबारों में सूचीबद्ध किया और समझाया. मैं बजट को 2 + 10 मुद्दों पर रेट करूंगा. आम बजट पेश होने के बाद मैं और मेरे सहयोगी आज शाम 4.30 बजे एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. 

उन्होंने आगे ट्वीट किया कि रक्षा और स्वास्थ्य दो ऐसे मुद्दे है जिनपर बात करना बहुत जरूरी है. 28 जनवरी को कांग्रेस पार्टी ने 10 मुद्दों को प्रकाश में लाया था, जिन्हे प्रमुखता से देखा जाना चाहिए.

Last Updated : Feb 1, 2021, 11:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details