दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 22, 2020, 10:25 AM IST

Updated : Jul 22, 2020, 5:23 PM IST

ETV Bharat / bharat

पत्रकार हत्या मामला : राहुल बोले- यूपी में 'गुंडाराज', ममता ने भी साधा निशाना

murder of journalist in ghaziabad
डिजाइन फोटो

13:04 July 22

छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने योगी सरकार पर निशाना साधा

पीएल पुनिया ने योगी सरकार पर निशाना साधा

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पत्रकार की हत्या के मामले में छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. पुनिया ने कहा कि अगर समय रहते कार्रवाई की जाती तो पत्रकार की जान बच जाती. उन्होंने कहा कि 'विक्रम जोशी ने एसएसपी से शिकायत की थी कि उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. साथ ही गुंडे-बदमाश उनकी भांजी को भी छेड़ने की धमकियां दे रहे हैं. लेकिन पुलिस ने उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया'.  

12:04 July 22

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का बयान

गाजियाबाद में पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इस घटना से पता चलता है कि उत्तर प्रदेश में 'गुंडा राज' चल रहा है. राज्य में कोई कानून व्यवस्था नहीं है. 

10:50 July 22

गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय का बयान

गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने जानकारी दी कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री द्वारा परिवार को तात्कालिक प्रभाव से 10लाख रुपये की आ​र्थिक सहायता की स्वीकृति दी गई है. उनकी पत्नी के लिए योग्यता के अनुसार नौकरी की व्यवस्था की जाएगी और उनके बच्चों की निशुल्क शिक्षा का प्रबंध किया जाएगा. 

10:46 July 22

पत्रकारों ने किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पत्रकार की हत्या के विरोध में पत्रकारों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की.

10:30 July 22

मायावती का ट्वीट

पत्रकार की हत्या मामले में बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने कहा कि 'पूरे यूपी में हत्या व महिला असुरक्षा सहित जिस तरह से हर प्रकार के गंभीर अपराधों की बाढ़ लगातार जारी है उससे स्पष्ट है कि यूपी में कानून का नहीं बल्कि जंगलराज चल रहा है अर्थात् यूपी में कोरोना वायरस से ज्यादा अपराधियों का क्राइम वायरस हावी है. जनता त्रस्त है. सरकार इस ओर ध्यान दे.

10:11 July 22

ममता का ट्वीट

इस घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा कि 'एक निडर पत्रकार विक्रम जोशी के परिवार के प्रति मेरी संवेदना है. अपनी भतीजी से छेड़छाड़ करने वालों पर एफआईआर दर्ज करने के लिए उन्हें यूपी में गोली मार दी गई थी. देश में भय का वातावरण निर्मित हो गया है. यह चौकाने वाली बात है मीडिया को नहीं बख्शा.'

10:07 July 22

राहुल का ट्वीट

पत्रकार की हत्या पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया. ट्वीट में उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि 'वादा था राम राज का, दे दिया गुंडाराज'

10:05 July 22

पत्रकार हत्या मामले पर विपक्ष ने यूपी सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली/गाजियाबाद:बदमाशों के हमले में घायल पत्रकार विक्रम जोशी ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. सोमवार रात पत्रकार पर बदमाशों ने हमला कर दिया था, जिसमें एसएसपी ने स्थानीय चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया है. परिजनों ने इसे लेकर पुलिस पर सवाल उठाए हैं. परिजनों ने आरोप लगाया है कि जिस चौकी इंचार्ज को सस्पेंड किया गया है, उसे पहले से जानकारी थी कि पत्रकार पर जानलेवा हमला होगा, लेकिन उसके बावजूद पुलिस ने कुछ नहीं किया.

बता दें कि मामले में नौ लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. पुलिस की छह टीमें इस मामले में काम कर रही हैं. पकड़े गए आरोपियों में से मुख्य आरोपी का नाम रवि है.

बताया जा रहा है कि आरोपी रवि और उसके साथियों ने घात लगाकर इस वारदात को अंजाम दिया. पत्रकार अपनी बहन के घर से बाइक पर निकले और योजना के तहत पहले ही सभी बदमाश रोड किनारे बैठे हुए थे. जिसके बाद उन्होंने पत्रकार को चारों तरफ से घेर लिया.

Last Updated : Jul 22, 2020, 5:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details