दिल्ली

delhi

भाजपा का आरोप- टुकड़े-टुकड़े गैंग को मंच मुहैया करा रहा शाहीन बाग

By

Published : Jan 27, 2020, 2:29 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 3:33 AM IST

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया है कि 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' के तत्वों को शाहीन बाग मंच मुहैया करवा रहा है. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि वह भी जिन्ना के मामले पर चुप हैं और कोई कारवाई नहीं कर रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर...

etvbharat
रविशंकर प्रसाद का हमला

नई दिल्ली : केंद्र सरकार और बीजेपी नागरिकता संशोधन कानून, 2019 (सीएए) से समर्थन में जनजागरूकता अभियान चला रही है. इसी कड़ी में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद नेआरोप लगाया कि दिल्ली के शाहीन बाग का प्रदर्शन 'कुछ सौ लोगों द्वारा मौन बहुसंख्यकों को दबाने की कोशिश के सटीक उदाहरण' के रूप में सामने आया है.

रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया कि भारत को टुकड़े-टुकड़े करने की मंशा रखने वालों को शाहीन बाग प्रदर्शन की आड़ मिल रही है .

प्रसाद ने कहा, 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' के तत्वों को शाहीन बाग मंच मुहैया करवा रहा है. यह प्रदर्शन केवल सीएए के खिलाफ नहीं बल्कि (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी के खिलाफ है.'

मीडिया से बात करते रविशंकर प्रसाद

उन्होंने कहा, 'लाखों लोग परेशान हैं क्योंकि शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने सड़क अवरुद्ध कर दी है, जिसके कारण वे दफ्तर नहीं जा पा रहे, दुकानें बंद हैं और बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं.'

कानून मंत्री ने विपक्षी पार्टियों, खास तौर पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर हमला बोला. उन्होंने केजरीवाल पर भी गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने शाहीन बाग में हो रहे विरोध प्रदर्शन पर भी सवाल उठाए. उन्होंने वहां मौजूद लोगों से सवालिया लहजे में कहा कि आप लोग लोकतंत्र में विश्वास करते हैं या नहीं?

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि संसद के दोनों सदनों में बहस के बाद वोटिंग कराई गई. इसके बाद सीएए कानून बना है. इसके बावजूद शाहीन बाग में लोग धरने पर बैठे हैं. उन्होंने कहा कि शाहीन बाग अब एक जगह नहीं, बल्कि विचारधारा बन गई है.

पढ़ें- शाह पर चिदंबरम का निशाना- गांधी का तिरस्कार करने वाले चाहेंगे 'शाहीन बाग से मुक्ति'

जनता के लिए बुनियादी सेवाओं का जिक्र करते हुए कानून मंत्री ने कहा कि इस इलाके में एंबुलेंस नहीं आने दी जाती, बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की खामोशी काफी कुछ कह रही है, कि किस तरह से वह शाहीन बाग को समर्थन दे रहे हैं.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं का पाकिस्तान प्रेम सामने आ गया है. मणिशंकर अय्यर ने अपने बयान में पाकिस्तान का जिक्र किया था. कानून मंत्री ने कहा, 'कांग्रेस के लोगों से साफ-साफ कहना चाहता हूं कि अब देश का बंटवारा नहीं होगा. कोई ऐसा करना चाहेगा तो सख्त कार्रवाई होगी.'

दिल्ली की सीएम को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि केजरीवाल भी जिन्ना के मामले पर चुप हैं. उन्होंने पूछा कि केजरीवाल आखिर क्यों चुप हैं?

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि दिग्विजय सिंह और मणिशंकर अय्यर ने शाहीन बाग प्रदर्शन में क्या-क्या बोला है, उसे बताने की जरूरत नहीं है. उन्होंने मनमोहन सरकार में जारी किया एक नोटिस दिखाते हुए कहा कि गृहमंत्री पी. चिदंबरम ने 15 मार्च 2010 में स्वयं कहा था कि हम देश में एनपीआर लागू करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम करें तो गलत और आप करें तो ठीक. उन्होंने कहा कि इस मामले में उस समय कांग्रेस के साथ मुलायम सिंह, लेफ्ट पार्टी और लालू प्रसाद खड़े थे.

इतना ही नहीं उन्होंने कांग्रेस वरिष्ठ नेता शशि थरूर पर भी निशाना साधते हुआ कहा कि आजकल भारत में जिन्ना भी वापस आ गए हैं. थरूर कभी भारत को हिन्दू पाकिस्तान कह देते हैं. वहीं, मणिशंकर अय्यर पाकिस्तान वाले विचार सामने रखते हैं.

Last Updated : Feb 28, 2020, 3:33 AM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details