दिल्ली

delhi

छत्तीसगढ़ : दुष्कर्म के बाद चार वर्षीय बच्ची की हत्या, युवक गिरफ्तार

By

Published : Aug 24, 2020, 6:50 AM IST

Updated : Aug 24, 2020, 8:09 AM IST

छत्तीसगढ़ में लगातार मासूमों के साथ अत्याचार की घटनाएं सामने आ रही हैं. राजनांदगांव के एक गांव में चार साल की मासूम से रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई है. केस में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

concept image rape
दुष्कर्म

रायपुर : छत्तीसगढ़ में नाबालिगों से अत्याचार की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. राजनांदगांव के चिखली थाना इलाके के एक गांव में चार साल की मासूम बच्ची से दुष्कर्म के बाद उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई है. पुलिस ने गांव के एक युवक को गिरफ्तार किया है.

चिखली थाना में बच्ची के पिता ने उसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पिता ने बताया था कि उसकी चार साल की बच्ची शाम 5 बजे से गायब है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर मासूम की तलाश शुरू की थी.

देखें रिपोर्ट.

गांव में लोगों से पूछताछ की जा रही थी. इस दौरान शक के आधार पर शेखर कोर्राम के घर की तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान बेड के नीचे से बच्ची का शव बरामद हुआ है.

प्रथम दृष्टया पुलिस ने इसे रेप के बाद हत्या का मामला माना है. पुलिस आरोपी शेखर से पूछताछ कर रही है. पुलिस के मुताबिक अपराध में अन्य लोगों के भी शामिल होने की संभावना है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी अन्य खुलासे हो सकते हैं. फिलहाल कार्रवाई की जा रही है.

ग्रामीणों में आक्रोश

घटना के बाद से ही ग्रामीणों में आक्रोश देखने को मिल रहा था. बच्ची की हत्या की खबर के बाद से लोगों में काफी आक्रोश है. पुलिस ने स्थिति को देखते हुए गांव में बल तैनात कर दिया है. साथ ही बच्ची के परिजनों को भी फिलहाल गांव से बाहर रखा गया है. पुलिस ने बताया है कि उसने हालातों को देखते हुए इलाके के जनप्रतिनिधियों से भी बात की है.

प्रदेश में बढ़ रहे नाबालिगों से अपराध

छत्तीसगढ़ में नाबालिगों से अपराध बढ़ रहे हैं. यह एक बड़ी समस्या बन चुकी है. आए दिन गंभीर अपराध हो रहे हैं. पुलिस तेजी से कार्रवाई कर रही है. लेकिन अपराध रोकपाने में उसे कामयाबी नहीं मिल रही है. हाल के कुछ महीनों में प्रदेश में बच्चियों के साथ कई गंभीर घटनाएं हुई हैं.

जुलाई महीने में कोरिया में रेप की कोशिश के बाद पांच साल की बच्ची को कुएं में फेंकने के बाद उसके चचेरे भाई की हत्या कर दी गई थी. जशपुर में पांच साल की पहाड़ी कोरवा बच्ची से दुष्कर्म के बाद उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई. मुंगेली में एक युवक ने मासूम बच्ची से अनाचार की कोशिश की. बच्ची के विरोध करने पर उसे जिंदा जलाकर मार डाला था.

जून महीने में भी बेमेतरा में 12 साल की नाबालिग के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया, सफल नहीं होने पर आरोपियों ने उसे केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया था. ऐसी घटनाएं कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े करती है.

Last Updated : Aug 24, 2020, 8:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details