दिल्ली

delhi

उत्तराखंड : केंद्रीय मंत्री निशंक ने लिया कुंभ कार्यों का जायजा

By

Published : Dec 4, 2020, 5:45 PM IST

केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज हरिद्वार की हर की पैड़ी, पंतदीप पार्किंग सहित अन्य जगहों पर चल रहे कुंभ के कार्यों को देखने के लिए पहुंचे. निशंक ने अधिकारियों से हर की पैड़ी पर चल रहे घाट निर्माण, दीवार निर्माण और नए मंदिर निर्माण की जानकारी ली. इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को कई सुझाव भी दिए.

Ramesh Pokhriyal
कुंभ कार्यों का जायजा

हरिद्वार : जैसे-जैसे कुंभ की तारीख नजदीक आ रही है, केंद्र और राज्य सरकार के मंत्रियों का हरिद्वार दौरा शुरू हो गया है. मंत्री कुंभ कार्यों का जायजा ले रहे हैं. गुरुवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यूपी-उत्तराखंड बॉर्डर से लेकर हरिद्वार की हर की पैड़ी तक चल रहे कुंभ के कार्यों का जायजा लिया. आज केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी हरिद्वार पहुंचे हैं.

हालांकि, निशंक, जेपी नड्डा के कार्यक्रम को लेकर आने वाले तीन दिनों तक उत्तराखंड में ही रहेंगे. इसलिए वह अधिकारियों से अपने संसदीय क्षेत्र में होने जा रहे सदी के सबसे बड़े आयोजन की जानकारी ले रहे हैं. निशंक कोरोना काल में एक ही बार हरिद्वार आए थे. उस दौरान वह कुंभ कार्यों की पूरी जानकारी अधिकारियों से वर्चुअल तरीके से ले रहे थे.

केंद्रीय मंत्री निशंक पहुंचे हरिद्वार

आज रमेश पोखरियाल निशंक हरिद्वार की हर की पैड़ी, पंतदीप पार्किंग सहित अन्य जगहों पर चल रहे कुंभ के कार्यों को देखने के लिए पहुंचे. निशंक ने हर की पैड़ी पर चल रहे घाट निर्माण, दीवार निर्माण और नए मंदिर निर्माण की जानकारी अधिकारियों से ली. इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को कई सुझाव भी दिए.

पढ़ें :राजनीति में रजनीकांत की ग्रैंड एंट्री, नये साल में नई पारी का होगा आगाज

आपको बता दें कि रमेश पोखरियाल निशंक के पास साल 2010 के कुंभ का अनुभव है. 2010 कुंभ में बतौर मुख्यमंत्री उन्होंने हरिद्वार का मेला संपन्न करवाया था. लिहाजा अपने अनुभवों को वह अधिकारियों के साथ बांटते दिखाई दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details