दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बीआरओ पुल का उद्घाटन कार्यक्रम राजकीय शोक के कारण स्थगित

बीआरओ पुल का उद्घाटन कार्यक्रम राजकीय शोक के कारण स्थगित कर दिया गया है. बता दें आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीमावर्ती क्षेत्रों में 43 पुलों का उद्घाटन करने वाले थे.

Defense Minister Rajnath Singh
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

By

Published : Sep 24, 2020, 10:12 AM IST

Updated : Sep 24, 2020, 1:01 PM IST

नई दिल्ली :ब्रिज रोड ऑर्गेनाइजेशन(बीआरओ) पुल का उद्घाटन कार्यक्रम राजकीय शोक के कारण स्थगित कर दिया गया है. बता दें बुधवार को रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी का कोरोना की वजह से निधन हो गया था. जिसके बाद राजकीय शोक का एलान कर दिया गया.

आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह देश की सरहदों से सटे सात अलग-अलग राज्यों (लद्दाख, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और जम्मू कश्मीर) और केंद्र शासित प्रदेशों में कुल 43 पुलों का उद्घाटन करने वाले थे. इन सभी पुलों का निर्माण ब्रिज रोड ऑर्गेनाइजेशन (बीआरओ) ने किया है.

बता दें कि 43 पुलों में लद्दाख के भी सात पुल शामिल हैं, जो रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण हैं और यह सशस्त्र बलों की सैनिकों और हथियारों के आवागमन में मदद करेंगे.

एक अधिकारी ने कहा, रक्षा मंत्री सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पुलों का उद्घाटन एक ऑनलाइन कार्यक्रम में करेंगे.

सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) द्वारा निर्मित इन पुलों का उद्घाटन ऐसे समय किया जा रहा है, जब पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच गतिरोध उत्पन्न है.

इन पुलों में से 10 जम्मू कश्मीर में, दो हिमाचल प्रदेश में, आठ-आठ उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश और चार-चार सिक्किम और पंजाब में स्थित हैं.

पढ़ें -राफेल निर्माता ने पूरा नहीं किया वादा, समीक्षा करे रक्षा मंत्रालय : कैग रि

वहीं अरुणाचल प्रदेश में तवांग जाने वाली एक महत्वपूर्ण सड़क पर नेचिफू सुरंग की भी आधारशिला आ ही रखी जाने वाली थी.

Last Updated : Sep 24, 2020, 1:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details