दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लखनऊ: राजनाथ सिंह ने दाखिल किया नामांकन

आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपना पर्चा दाखिल किया. उनके खिलाफ कौन लड़ेगा चुनाव, विपक्षी पार्टियों ने अभी तक इसकी घोषणा नहीं की है.

By

Published : Apr 16, 2019, 11:23 AM IST

Updated : Apr 16, 2019, 1:23 PM IST

राजनाथ सिंह का रोड शो

नई दिल्ली/लखनऊ : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से आज अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन से पहले उन्होंने लखनऊ में जबरदस्त रोड शो किया.

नामांकन दाखिल करते राजनाथ सिंह.

हैरानी की बात यह है कि विपक्ष से उनका प्रतिद्वंदी कौन होगा, यह अभी तक तय नहीं हो पाया है.

रोड शो की तस्वीर, सौ. twitter

राजनाथ सिंह के साथ ही मंगलवार को मोहनलालगंज से बीजेपी अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कौशल किशोर भी अपना नामांकन दाखिल करेंगे. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय व दोनों उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य व प्रदेश सरकार के कई मंत्री इस दौरान मौजूद रहेंगे.

रोड शो की तस्वीर, सौ. twitter

पढ़ेंः आजम के बयान पर नकवी का पलटवार, योगी का बढ़-चढ़ कर किया बचाव

प्रदेश मीडिया इंचार्ज मनीष दीक्षित के अनुसार, गृह मंत्री राजनाथ और कौशल किशोर हजरतगंज होते हुए कलक्ट्रेट पहुंचें. इस दौरान उनका जगह-जगह स्वागत भी हुआ. दोनों नेता हजरतगंज स्थित हनुमान मंदिर में हवन पूजन करने भी जाएंगे.

रोड शो की तस्वीर, सौ. twitter

गौरतलब है कि लखनऊ सीट भाजपा के पास करीब दो दशकों से है. इस सीट पर भाजपा ने एक बार फिर राजनाथ सिंह को मैदान में उतारा है. 2014 में राजनाथ सिंह इस सीट से भारी मतों से जीते थे. अटल बिहारी वाजपेयी लखनऊ सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

रोड शो की तस्वीर, सौ. twitter

कांग्रेस और सपा-बसपा-रालोद गठबंधन ने कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है. नामांकन की तारीख अगले दो दिनों में समाप्त हो जाएगी. लखनऊ में 6 मई को मतदान होंगे.

Last Updated : Apr 16, 2019, 1:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details