दिल्ली

delhi

सुपरस्टार रजनीकांत के प्रशंसकों का दावा-एमजीआर की तरह जीतेंगे थलाइवर

By

Published : Oct 30, 2020, 10:48 PM IST

सुपरस्टार रजनीकांत ने स्वास्थ्य समस्या के सार्वजनिक होने के बाद ट्विटर पोस्ट में कहा कि मैं आरएमएम पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श के बाद राजनीति में उतरने की घोषणा करूंगा. अभिनेता के ट्वीट के तत्काल बाद उनके समर्थक सक्रिय हो गए और राजनीति में प्रवेश का समर्थन करने लगे. ईटीवी भारत के चेन्नई ब्यूरो प्रमुख एमसी राजन की रिपोर्ट-

rajini
रजनीकांत

चेन्नई : सुपरस्टार रजनीकांत के प्रशंसकों को भरोसा है कि उनका 'मसीहा' उन्हें निराश नहीं करेगा. स्वास्थ्य समस्या के सार्वजनिक होने के बाद रजनीकांत ने संकेत किया था कि वह राजनीति में प्रवेश को लेकर दोबारा सोच रहे हैं. रजनीकांत के इस बयान के बाद उनके प्रशंसकों ने ट्विटर पर अभियान चला दिया. इसके साथ ही पोस्टर अभियान भी शुरू कर दिया. रजनीकांत के प्रशंसक चाहते हैं कि वे राजनीति में प्रवेश करें और पीछे न हटें. युवाओं का एक समूह रजनीकांत के निवास पर भी पहुंच गया और उनके राजनीति में प्रवेश का समर्थन करने लगा.

अभिनेता के ट्वीट के तत्काल बाद समर्थक सक्रिय हो गए

अभिनेता के ट्वीट के तत्काल बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर #केवल रजनी के लिए वोट ट्रेंड करने लगा. भगवान आपकी देखभाल करेंगे. थलाइवर आएगा. रजनी ने पहले भी गंभीर रोगों को हराया है. हम थलाइवर के जल्द ठीक होने के लिए उपवास करेंगे जैसी बातें माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर रजनीकांत के प्रशंसकों ने लिखना शुरू कर दिया. हालांकि, इसमें आश्चर्य की बात नहीं है. सुपरस्टार के बारे में इस तरह की सार्वजनिक बहस ड्राइंग रूम के साथ-साथ टॉक शो तक में अक्सर होती रहती है.

समझौता करने के लिए तैयार नहीं समर्थक

सुपरस्टार की फिल्म मोगुल दिसंबर की शुरुआत में आने वाली है. हालांकि, उनके समर्थक रजनी मक्कल मंदरान (आरएमएम- रजनी पीपुल्स फोरम) के राजनीतिक दल में परिवर्तित होने की प्रतीक्षा कर रहे थे. वे इससे कम पर समझौता करने के लिए तैयार नहीं हैं. दिसंबर 2017 में अभिनेता ने राजनीति में कदम रखने के इरादे की घोषणा की थी. तब से समर्थक इसके पूरा होने का इंतजार कर रहे हैं. इसी बीच रजनीकांत के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देने वाला और महामारी को देखते हुए डॉक्टरों की सलाह वाला एक पत्र कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर प्रसारित होने लगा. आखिरकार, सुपरस्टार ने अपनी चुप्पी तोड़ी और कहा कि यह पत्र फर्जी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनके स्वास्थ्य के बारे में सामग्री सत्य थी. उन्होंने ट्विटर पोस्ट में कहा कि मैं आरएमएम पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श के बाद राजनीति में उतरने की घोषणा करूंगा.

अभी भी समय है और कोई जल्दबाजी नहीं

रजनीकांत के अनुयायियों का दावा है कि रजनीकांत पूर्व मुख्यमंत्री एमजी रामचंद्रन की तरह उभरेंगे. एमजी रामचंद्रन ने अमेरिका में अपने अस्पताल के बिस्तर से चुनाव जीता और सत्ता बरकरार रखी. इसी तरह, रजनीकांत भी कोरोना महामारी की चिंताओं से लड़कर राजनीति में उतरेंगे.अभिनेता के करीबी पूर्व चेन्नई मेयर कराटे थियागराजन ने कहा कि स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों को बिना किसी कारण के बढ़ाया जा रहा है. रजनीकांत के कदम मापे हुए हैं. उन्हें पता है कब क्या करना है. एमजीआर की तरह थलाइवर भी स्वास्थ्य के मोर्चे पर जीतेंगे और राज्य को सक्षम नेतृत्व प्रदान करेंगे. पार्टी शुरू करने के लिए अभी भी समय है और कोई जल्दबाजी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details