दिल्ली

delhi

कांग्रेस से ज्यादा राष्ट्रवादी नहीं है भाजपा,न ही कर सकती मुकाबला : राजीव शुक्ला

By

Published : Oct 19, 2019, 12:05 AM IST

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला ने चंडीगढ़ में ईटीवी से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाए. यहां उन्होंने कहा कि कांग्रेस से ज्यादा राष्ट्रवादी भाजपा नहीं है. पढ़ें पूरी खबर...

राजीव शुक्ला

चंडीगढ़: ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा है कि बीजेपी राष्ट्रवाद के मुद्दे पर गलत तथ्यों पर जोर देकर बात करती है जबकि देश में कांग्रेस से बड़ा कोई राष्ट्रवादी नहीं है. इंदिरा गांधी के समय में 1965 और 1971 में पाकिस्तान से युद्ध हुआ. हमारे सैनिकों ने पाकिस्तान के एक लाख सैनिकों को आत्मसमर्पण के लिए मजबूर कर दिया था. भाजपा इंदिरा गांधी के राष्ट्रवाद का मुकाबला नहीं कर सकती.

राजीव शुक्ला ने कहा कि बीजेपी ने हरियाणा में जमीन पर कोई काम नहीं किए हैं. इसलिए बीजेपी घबरा गई है. कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में जिस तरीके से किसानों की कर्ज माफी, बुजुर्गों को पेंशन और युवाओं को बेरोजगारी भत्ते जैसी बड़ी बातों को शामिल किया है. इससे भाजपा परेशान है और मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए बयान बाजी कर रही है.

ईटीवी भारत से बात करते राजीव शुक्ला

हरियाणा में बनेगी कांग्रेस सरकार
इसके साथ राजीव शुक्ला ने कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में सरकार बनते ही मुख्यमंत्रियों ने सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ किया था. वहीं बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी का इतिहास रहा है. 'कहा सबकुछ लेकिन किया कुछ नहीं'. साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है.

पढ़ें :हरियाणा में राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

21 अक्टूबर को हरियाणा में मतदान
गौरतलब है कि हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं, जहां पर 21 अक्टूबर को मतदान होना है. हरियाणा में 24 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा में 75+ का लक्ष्य रखा है, तो वहीं कांग्रेस पार्टी एक बार फिर सत्ता में वापसी के लिए जोर आजमाइश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details