दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 1 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jul 30, 2020, 1:07 PM IST

top 10
टॉप 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. कांग्रेस के राज्यसभा सदस्यों के साथ सोनिया गांधी की बैठक

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी के राज्यसभा सदस्यों के साथ डिजिटल बैठक कर रही हैं, जिसमें कोरोना महामारी की स्थिति और अन्य बिंदुओं पर चर्चा की जा रही है.

2. सीएम विधायक दल की बैठक के लिए रवाना, दिलावर की याचिका पर सुनवाई थोड़ी देर में

राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान के बीच राजभवन ने गहलोत सरकार को विधानसभा सत्र बुलाने की अनुमति दे दी है. जिसको लेकर गुरुवार को अपने विधायकों के साथ कांग्रेस पार्टी नई रणनीति बनाने पर चर्चा करेगी. कांग्रेस ने 11 बजे होटल फेयरमाउंट में विधायक दल की बैठक बुलाई है. इस बैठक की अध्यक्षता सीएम अशोक गहलोत करेंगे.

3. स्टालिन ने मेडिकल सीटों में ओबीसी आरक्षण के लिए विपक्षी नेताओं से मांगा समर्थन

स्टालिन ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने उच्च न्यायालय के ऐतिहासिक फैसले के बाद नेताओं से बात कर अखिल भारतीय कोटा में राज्य के योगदान वाली मेडिकल सीटों में ओबीसी आरक्षण शामिल करने और राज्य आरक्षण कानूनों को बरकरार रखने पर केंद्र से समिति की एक बैठक बुलाने का अनुरोध करने के लिए उनका समर्थन मांगा है.

4. मणिपुर : पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के हमले में असम राइफल्स के तीन जवान शहीद

मणिपुर में सेना के जवानों पर हमले की खबर सामने आई है. स्थानीय उग्रवादी समूह पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के हमले में तीन असम राइफल्स के जवान शहीद हो गए, जबकि चार जवान उग्रवादियों के खिलाफ ऑपरेशन के दौरान घायल हो गए हैं.

5. पिछले 24 घंटे में 52,123 नए मामले, 10 लाख से ज्यादा स्वस्थ

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 15.83 लाख के पार पहुंच गई है. बीते 24 घंटे में 52,123 नए मामले दर्ज किए गए और 775 लोग कोरोना से जंग हार गए हैं. इसके साथ देशभर में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस 5,28,242 तक पहुंच गए हैं.

6. सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष से नहीं बनती : इकबाल अंसारी

बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने कहा कि सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष से उनकी नहीं बनती है. सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड 5 एकड़ जमीन पर क्या करेगा, इसकी जानकारी नहीं है. अगर हमें मिलती तो हम स्कूल और हॉस्पिटल बनाते. सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने अयोध्या में मिली मस्जिद की जमीन के लिए ट्रस्ट का गठन कर दिया है.

7. भाजपा के केंद्रीय संगठन में कई महत्वपूर्ण फेरबदल करने की तैयारी

भाजपा के केंद्रीय संगठन में कई महत्वपूर्ण फेरबदल होने जा रहा है. कई लोगों की जिम्मेदारियां बदली जा सकती हैं. कई चेहरों को अन्य जिम्मेदारियां दी जा सकती है और साथ ही महिलाओं और युवाओं को खास जगह दिए जाने की तैयारी कर ली गई है.

8. ट्रांसजेंडर पर भी कोरोना की मार,नहीं मिल रहा काम

कोरोना महामारी से ट्रांसजेंडर भी बहुत बुरी तरह प्रभावित हुआ है. इनके काम धंधे बंद होने से ये लोग वित्तीय कठिनाइयों से जूझ रहे हैं.

9. बाबरी मस्जिद ट्रस्ट अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए तैयार, 9 सदस्यों के नाम घोषित

विवादित बाबरी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद, यूपी सरकार ने सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ जमीन दी थी, जहां एक मस्जिद और एक इमारत का निर्माण किया जाएगा.

10. भाजपा सांसद का ओवैसी पर प्रहार- रजाकारों से संविधान सीखने की जरूरत नहीं

राम मंदिर भूमि पूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की आपत्ति पर पलटवार करते हुए भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि जब राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री इफ्तार पार्टी आयोजित करते हैं तो क्या वह धर्म-निरपेक्षता होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details