दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 AM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jul 21, 2020, 7:02 AM IST

देश-विदेश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10
टॉप 10

हैदराबाद : देश-विदेश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. 29 जुलाई को भारत पहुंचेंगे पांच राफेल विमान, अंबाला एयरबेस पर होंगे तैनात

भारतीय वायुसेना ने जानकारी दी है कि 29 जुलाई को भारत को पांच राफेल विमानों की पहली खेप मिल जाएगी. बता दें, वायुसेना के शीर्ष कमांडरों की इस सप्ताह लद्दाख में बैठक होगी, जिसमें राफेल लड़ाकू विमानों की भारत-चीन सीमा पर तैनाती की भी चर्चा की जाएगी.

2. अंडमान तट पर भारत और अमेरिका की नौसेना ने किया सैन्य अभ्यास

भारतीय नौसेना ने परमाणु क्षमता से लैस यूएसएस निमित्ज की अगुआई में अमेरिकी नौसेना के एक समूह के साथ अंडमान निकोबार द्वीप समूह तट के पास सोमवार को सैन्य अभ्यास किया. भारतीय नौसेना के चार अग्रणी युद्धपोतों ने 'पासेक्स' अभ्यास में हिस्सा लिया.

3. राजस्थान फोन टैपिंग मामला : जस्टिस पानाचंद जैन ने बताया नियमों का उल्लंघन

राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच फोन टैपिंग का मामला सामने आया है. फोन टैपिंग का मामला सामने आने के बाद कई तरह के सवाल सामने आ रहे हैं. इन सभी सवालों को लेकर ईटीवी भारत ने हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज पानाचंद जैन से खास बातचीत की.

4. लखनऊ : मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत गंभीर

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत गंभीर है. राज्यपाल का इलाज लखनऊ के मेदांता अस्पताल में चल रहा है. उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है.

5. सीएम भूपेश बघेल का बयान झूठा और दुर्भावनापूर्ण : उमर अब्दुल्ला

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में कहा था कि उमर अब्दुल्ला की रिहाई और राजस्थान की वर्तमान स्थिति में सचिन पायलट का हाथ है. बघेल के इस बयान पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा है कि उनका बयान झूठा और दुर्भावनापूर्ण है.

6. जम्मू-कश्मीर और पंजाब सीमा पर मंगलवार से शुरू होगा टोल प्लाजा

जम्मू-कश्मीर के प्रवेश द्वार लखनपुर में 21 जुलाई यानी मंगलवार से टोल प्लाजा शुरू होने जा रहा है, जिसके लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. 85 रुपये से लेकर भारी भरकम वाहनों के लिए 12,00 रुपये तक टोल वसूला जाएगा.

7. शंकराचार्य मंदिर में छड़ी मुबारक का पूजन, अमरनाथ यात्रा आज से

कोरोना महामारी के बीच मंगलवार से शुरू हो रही वार्षिक अमरनाथ यात्रा इस बार कटौती के साथ सिर्फ 14 दिनों यानी तीन अगस्त (सावन पूर्णिमा) तक सीमित कर दी गई है. यात्रा की शुरुआत से एक दिन पूर्व सोमवार को हरियाली अमावस्या (श्रावण अमावस्या) के अवसर पर छड़ी मुबारक (भगवान शिव की पवित्र गदा) को ऐतिहासिक शंकराचार्य मंदिर ले जाया गया, जहां उसका विधिवत पूजन किया गया. कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने के लिए, पूजा-अर्चना में कुछ चुनिंदा साधुओं ने ही हिस्सा लिया.

8. मध्य प्रदेश : परिवहन आयुक्त लिफाफा कांड, लोकायुक्त ने दिए जांच के आदेश

उज्जैन संभाग में एडीजी रह चुके और मध्यप्रदेश के मौजूदा परिवहन आयुक्त वी मधुकुमार का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिसकर्मियों से लिफाफे लेते दिखाई दे रहे हैं. संभावना यह भी जताई जा रही है कि ये वीडियो 2016 का है, लेकिन वीडियो किसने बनाया और करीब 4 साल बाद क्यों इस वीडियो को वायरल किया गया यह अब तक साफ नहीं हो पाया है.

9. नेपाल पुलिस की फायरिंग में घायल जितेंद्र की हालत ठीक, परिजन ने बताई आपबीती

नेपाल पुलिस की ओर से की गई फायरिंग में घायल जितेंद्र की हालत फिलहाल ठीक बताई जा रही है. उनके भाई ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में बताया कि आखिर उस दिन बॉर्डर पर क्या हुआ था?

10. नड्डा के ट्वीट 'भक्तों का ट्रोल संस्करण,' सरकार ने चीन पर कार्रवाई क्यों नहीं की : कांग्रेस

कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा भारत-चीन सीमा विवाद पर वीडियो साझा किए जाने के तुरंत बाद, सोमवार को सत्ता पक्ष के बीच वाकयुद्ध शुरू हो गया. राहुल गांधी के वीडियों का जवाब देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वीडियो को प्रोजेक्ट 'आरजी रिलॉन्च के एक और (विफल) संस्करण' का रूप बताकर कांग्रेस पर कटाक्ष किया, बाद के वरिष्ठ प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी के ट्वीट को 'भक्तों का ट्रोल संस्करण' बताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details