दिल्ली

delhi

राहुल-प्रियंका से मिले पायलट, टकराव दूर करने के लिए बनेगी कमेटी

By

Published : Aug 10, 2020, 3:06 PM IST

Updated : Aug 10, 2020, 10:24 PM IST

राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच सचिन पायलट के खेमे से कांग्रेस के साथ सुलह की पहल की गई है. बागी कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने सोमवार को दिल्ली में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की.इसके बाद कांग्रेस आलाकमान ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच टकराव को दूर करने के लिए 3 सदस्यीय कमेटी का गठन करने का फैसला लिया है.

Sachin Pilot
सचिन पायलट

नई दिल्ली :राजस्थान में 14 अगस्त से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र से पहले बागी कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने सोमवार को दिल्ली में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की. इसके बाद राजस्थान में सियासी संकट खत्म होने की उम्मीद जताई जा रही है.

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बयान जारी कर पायलट और आलाकमान के बीच बातचीत को सकारात्मक बताया है. उन्होंने कहा कि पायलट ने सोमवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की. पायलट ने दोनों के समक्ष विस्तार से अपना पक्ष रखा और खुद को पार्टी के लिए समर्पित बताया.

उन्होंने कहा कि बैठक के बाद सोनिया गांधी ने पायलट और अन्य विधायकों द्वारा उठाए मुद्दों पर ध्यान दिया. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच टकराव को दूर करने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन करने का फैसला लिया है.

सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी ने सोमवार को अशोक गहलोत से भी बातचीत की. गहलोत को पूरी स्थिति के बारे में जानकारी दी गई.

सूत्रों के मुताबिक, पायलट को आश्वासन दिया गया है कि सीएम अशोक गहलोत के साथ उनकी शिकायतों का समाधान किया जाएगा.

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के मुताबिक, पायलट कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल और अहमद पटेल से भी संपर्क में हैं, जो राजस्थान सियासी संकट को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री गहलोत से मिले बागी विधायक भंवरलाल शर्मा
वहीं, दिल्ली के सियासी गलियारों में सोमवार को दिनभर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजस्थान कांग्रेस के बागी नेता सचिन पायलट की सियासी मुलाकात की चर्चाओं पर देर शाम तब विराम लगा, जब सरदारशहर से कांग्रेस विधायक और सचिन पायलट समर्थित भंवरलाल शर्मा ने जयपुर में मुख्यमंत्री आवास पर सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात की.

भंवरलाल शर्मा का बयान

इस मुलाकात के बाद विधायक भंवरलाल शर्मा अपने निजी आवास पर मीडिया से मुखातिब हुए. इस दौरान उन्होंने सीएम से मुलाकात के सवाल पर कहा, 'मेरी नाराजगी दूर हो गई है और सीएम गहलोत मेरे रुके हुए सारे काम करेंगे.'

ऑडियो कांड पर चुप्पी
केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के साथ कथित ऑडियो वायरल मामले पर भंवरलाल शर्मा ने कहा कि उन्हें ऑडियो की जानकारी नहीं है. इस मामले में हुए केस के ट्रांसफर पर उन्होंने सफाई दी और कहा, 'मैं किसी मुकदमेबाजी से नहीं डरता हूं और मुझ पर राष्ट्रद्रोह की किसी तरह की धारा स्पष्ट नहीं होती है.'

अन्य बागी लौटेंगे घर
सरदारशहर विधायक भंवरलाल शर्मा ने वापसी करते हुए मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि उन्हें लगता है कि सरकार से सुलह के बाद अब अन्य नाराज विधायकों की भी वापसी हो जाएगी. वहीं सचिन पायलट के सवाल को उन्होंने टाल दिया और बोले कि उनकी मुलाकात राहुल गांधी से हुई है, ऐसे में मैं इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं बोल सकता हूं.

गौरतलब है कि पायलट और उनके करीबी 18 कांग्रेस विधायकों ने पिछले एक महीने से अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ बगावत कर रखी है, जिसके कारण राज्य में कांग्रेस सरकार गिरने की कगार पर पहुंच गई है.

Last Updated : Aug 10, 2020, 10:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details