दिल्ली

delhi

कोरोना काल में सरकार गिराने की साजिश के लिए जनता BJP को माफ नहीं करेगी: अशोक गहलोत

By

Published : Aug 1, 2020, 7:19 AM IST

Updated : Aug 1, 2020, 9:16 PM IST

rajasthan-current-political-scenario
राजस्थान सियासी संकट

21:13 August 01

प्रदेश में कोरोना संक्रमण को लेकर क्या बोले गहलोत

गहलोत

अशोक गहलोत ने कोरोना संक्रमण को लेकर कहा कि मैं पीएम को पत्र लिखूंगा. पीएम को मुख्यमंत्रियों के साथ फिर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करनी चाहिए. एक दिन की बैठक में कई मुख्यमंत्री अपनी बात ठीक ढंग से रख नहीं पाते इसलिए पीएम को कम से कम दो दिन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करनी चाहिए. सीएम ने कहा कि राज्यों का रेवेन्यू 40 प्रतिशत पर आ गया है. इसलिए केंद्र को चाहिए कि वो राज्यों के साथ बात करे और राज्यों की जरूरतों को पूरा करें. राजस्थान में कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर सीएम ने कहा कि जितनी ज्यादा टेस्टिंग हो रही है. उतने ही ज्यादा केस सामने आ रहे हैं. राजस्थान में डेथ रेट दूसरे राज्यों के मुकाबले काफी अच्छी है.

राम मंदिर और बीएसपी पर क्या बोले गहलोत

मुख्यमंत्री ने राम मंदिर को लेकर कहा कि, मंदिर के मामले में फैसला भले ही कोर्ट का हो, लेकिन इन्होंने (बीजेपी) इसका राजनीतिक फायदा उठाया है. ऐसे में जनता सब देख रही है. गहलोत ने कहा कि मायावती को सीबीआई का डर है. हमने कानून के तहत बीएसपी के विधायकों का विलय कराया. बीएसपी के सभी 6 विधायकों ने अपनी मर्जी से कांग्रेस में विलय किया है. जो बीजेपी को गलत लगता है. लेकिन जब बीजेपी में दूसरी पार्टी के विधायक विलय करते हैं तो वो सही कैसे हो जाता है.

21:12 August 01

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना काल में सरकार गिराने की साजिश की निंदा की

अशोक गहलोत (वीडियो)

जयपुर. प्रदेश में चल रहे सियासी संकट के बीच कांग्रेस ने अपने विधायकों को जैसलमेर के सूर्यगढ़ होटल में शिफ्ट कर दिया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद विधायकों के साथ जैसलमेर गए थे. जिसके बाद शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जैसलमेर से शाम को जयपुर पहुंचे. एयरपोर्ट से बाहर निकलने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक लेटर लिखकर गुजारिश करेंगे कि सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करें और राज्यों की जरूरतों को जानें. गहलोत ने बीजेपी को कोरोना काल में सरकार गिराने की साजिश के लिए भी घेरा.

सीएम गहलोत ने कहा कि भाजपा को जनता माफ नहीं करेगी. इन्होंने कोरोना के समय सरकार गिराने की साजिश रची है. जो बिल्कुल भी सही नहीं है. आने वाले समय में जनता जरूर केंद्र की सरकार से इस बारे में जवाब मांगेगी. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वसुंधरा राजे के बारे में कहा कि इस सियासी संकट के बीच वसुंधरा कहां हैं. जो लोग मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रहे थे, उनमें एक का तो प्लेन क्रैश हो गया है. गजेंद्र सिंह शेखावत से अपना मंत्रालय संभाला नहीं जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि शेखावत अगर पानी की समस्या के ऊपर काम करते तो आज सब इनका धन्यवाद अदा करते. लेकिन यहां कुछ और ही चल रहा है. राजस्थान प्रदेश में लगातार सरकार गिराने की कोशिश की जा रही है.




 

17:00 August 01

CM अशोक गहलोत ने BJP पर लगाए आरोप, कहा- गजेंद्र सिंह शेखावत को देना चाहिए इस्तीफा

सचिन पायलट को लेकर सीएम गहलोत नरम

जैसलमेर.प्रदेश में चल रहे सियासी संकट के बीच प्रदेश की गहलोत सरकार बाडेबंदी पार्ट-2 में जैसलमेर आ गई है. जैसलमेर के तपते रेगिस्तान में सूर्यगढ़ होटल से गरमा रही सियासत के बीच शनिवार को सरहदी जिले में पत्रकारों से रूबरू होते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार को जमकर कोसा. 

इस दौरान सीएम गहलोत ने कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकारों को अस्थिर कर भाजपा लोकतंत्र की हत्या कर रही है. उन्होंने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और पीयूष गोयल का नाम लेते हुए कहा कि पर्दे के पीछे केंद्र के कई मंत्री सरकार को अस्थित करने का खेल खेल रहे हैं, जिसे प्रदेश की जनता देख रही है और समय आने पर भाजपा को करारा जवाब देगी. 

वहीं, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को लेकर गहलोत ने कहा कि फोन टेप मामले से लेकर संजीवनी घोटाले में उनका नाम आ चुका है. ऐसे में उन्हें नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए. साथ ही गजेन्द्र सिंह शेखावत द्वारा किए जा रहे ट्वीट को लेकर कहा कि उनके ट्वीट को कोई गंभीरता से नहीं लेता है. 

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया द्वारा सरकार द्वारा अलग-अलग जगह की जा रही बाडेबंदी से सरकार की अस्थिरता को लेकर दिए गए बयान पर जवाब देते हुए गहलोत ने कहा कि प्रदेश भाजपा के नेता इस तरह के बयान देकर वसुंधरा राजे की बराबरी करना चाहते हैं, जो कि संभव नहीं है. सरकार की स्थिति को लेकर गहलोत ने स्पष्ट किया कि सरकार पूरी तरह से सुरक्षित है और आगामी 14 अगस्त को विधानसभा सत्र के दौरान इसे साबित भी करेगी. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि देश मे हालात गंभीर है. पहले गोवा, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, कर्नाटक के बाद मध्यप्रदेश और अब राजस्थान में जनता की चुनी हुई सरकार को गिराने वाली भाजपा कौन होती है? गहलोत ने कहा कि कांग्रेस की कभी परंपरा रही है कि कभी ऐसी परिस्थिति आई भी है तो हमने गवर्नर और प्रधानमंत्री नरसिंहा राव को मना किया और शेखावत सरकार को गिराने पर विरोध किया. लेकिन आज गृह विभाग पूरा लगा हुआ है. 

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा का खेल हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर बड़ा है और चुनी हुई सरकार को गिराने का उनके मुंह खून लग चुका है. लेकिन हमारी लड़ाई लोकतंत्र की रक्षा के लिए है जो व्यक्तिगत नहीं है. गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान में जो तमाशा हो रहा है, उसे प्रधानमंत्री बंद करवाए.

16:33 August 01

कुछ देर में जैसलमेर से जयपुर के लिए रवाना होंगे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

  • सिविल एयरपोर्ट पहुंचा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का काफिला
  • एयरपोर्ट आने से पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री सुनीता भाटी से मिले गहलोत
  • कुछ देर बाद ही विशेष विमान से जयपुर के लिए होंगे रवाना

सचिन पायलट को लेकर नरम पड़े सीएम गहलोत

  • कहा- "हाई कमान सचिन पायलट को माफ करती है तो मुझे कोई दिक्कत नहीं"
  • "मैं एग्रेसिव नहीं हूं, प्यार मोहब्बत से बात कर रहा हूँ"

13:48 August 01

रघु शर्मा ने भाजपा पर साधा निशाना

  • रघु शर्मा का भाजपा पर कटाक्ष
  • बोले पाकिस्तान से तो फिर भी आती है हमारे देश में राखियां
  • लेकिन चाइना को लेकर नहीं बोलते हैं भाजपा के लोग
  • कोई विवाद कभी चाइना का भी कर लें
  • चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने की राज्यपाल से मुलाकात
  • कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति को लेकर सौंपी रिपोर्ट
  • सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों के बारे में दी जानकारी
  • जिन जिलों में कोरोना का स्प्रेड ज्यादा है वहां प्रशासन को दी गई है अनुमति
  • स्थिति के अनुसार ले सकते हैं स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन का निर्णय

12:44 August 01

रामनिवास गावड़िया का ट्वीट

रामनिवास गावड़िया का ट्वीट
  • रामनिवास गावड़िया का ट्वीट
  • लिखा 'तमाशा देख रहे थे जो डूबने का मेरे, अब मेरी तलाश में निकले हैं कश्तियां लेकर'

12:44 August 01

कांग्रेस के कई विधायक पहुंचे जैसलमेर

  • जयपुर से जैसलमेर पहुंचे विमान
  • कांग्रेस विधायक पहुंचे जैसलमेर
  • एयरपोर्ट से सुरक्षा के कड़े इंतजामों के साथ ले जाया जाएगा होटल
  • अमित चाचाण, जगदीश जांगिड़ सहित संदीप चौधरी और अरुण कुमावत भी है साथ
  • जैसलमेर से डॉक्टरों की टीम पहुंची होटल
  • करणपुर विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर का हुआ सामान्य चेकअप
  • पहले से बीमार चल रहे हैं कुन्नर
  • बावजूद उसके मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ हैं

10:42 August 01

जैसलमेर रवाना हुए कांग्रेस के अन्य चार विधायक

  • शुक्रवार को छोटे चार्टर के उड़ान नहीं भरने के चलते जैसलमेर नहीं पहुंच सके थे विधायक अमित चाचाण और जगदीश चंद्र
  • बचे हुए विधायक जैसलमेर के लिए हुए रवाना
  • कांग्रेस नेता संदीप चौधरी और अरुण कुमावत भी हैं साथ

09:53 August 01

गहलोत का जयपुर जाने का कार्यक्रम

जैसलमेर में 'सरकार'

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सूर्यगढ़ के होटल में

करीब 10.30 बजे होटल से निकलने का है कार्यक्रम

सूर्यगढ़ से निकलकर पहुंचेंगे जैसलेमर एयरपोर्ट

वहां से जयपुर जाने का है कार्यक्रम

08:28 August 01

गहलोत अपनी सरकार बचाने के लिए बेताब : भाजपा विधायक

भाजपा विधायक का गहलोत पर बयान

भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा है कि यह शुरू से स्पष्ट था कि अशोक गहलोत की अगुवाई वाली राजस्थान सरकार पूर्ण अवधि तक जीवित नहीं रहेगी.

यहां ईटीवी भारत से बात करते हुए, देवनानी ने कहा कि कांग्रेस के विधायकों को एक जगह से दूसरे स्थान पर ले जाया जा रहा है, जिससे पता चलता है कि गहलोत अपनी सरकार को बचाने के लिए कितने बेताब हो गए हैं.

उन्होंने कहा कि जब राज्य एक कोरोनो वायरस स्वास्थ्य संकट से गुजर रहा है, कांग्रेस विधायक एक होटल में बंद हैं. 

'लोग उन्हें सबक सिखाएंगे क्योंकि वह अपने कर्तव्य का निर्वहन नहीं कर रहे हैं'

06:37 August 01

राजस्थान में सियासी घमासान

अतुल भंसाली ने मनीष पवार को बताया गुमशुदा

जयपुर : राजस्थान में चल रही सियासी उठापटक के बीच शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खेमे के सभी कांग्रेस विधायकों को जयपुर के होटल फेयरमाउंट से जैसलमेर शिफ्ट कर दिया गया है. साथ ही प्रदेश की जनता के कामों में किसी तरीके की दिक्कत नहीं आए, इसको लेकर कुछ मंत्री राजधानी जयपुर में ही रहेंगे, लेकिन चार कांग्रेस विधायक भी शुक्रवार को जैसलमेर नहीं पहुंचे.

यह मंत्री नहीं पहुंचे हैं बाड़ेबंदी में..
मंत्रियों की बात की जाए तो मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, मंत्री रघु शर्मा, मंत्री अशोक चांदना, मंत्री लालचंद कटारिया, मंत्री सुभाष गर्ग और मंत्री उदयलाल आंजना जैसलमेर नहीं गए हैं. वहीं, जैसलमेर नहीं जाने वाले मंत्रियों में मास्टर भंवरलाल का भी नाम शामिल है, लेकिन वह लंबे समय से गुड़गांव के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं. ऐसे में 4 मंत्री ऐसे हैं, जो इस बाड़ेबंदी में नहीं पहुंचे हैं.

यह विधायक आज जाएंगे बाड़ेबंदी में...
वहीं, विधायकों की बात की जाए तो विधायक जगदीश जांगिड़ और विधायक अमित जैसलमेर जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंच गए थे, लेकिन उन्हें जिस सात सीटर विमान में जाना था, उसके उड़ान नहीं भरने के कारण वह जयपुर में ही रह गए. दोनों अब आज जैसलमेर पहुंचेंगे.

अतुल भंसाली ने मनीष पवार को बताया गुमशुदा
राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान के चलते कांग्रेस के सभी विधायक पिछले 30 दिनों से राजनीतिक लॉकडाउन में चल रहे हैं. जिन्हें जयपुर में होटल में रखा जा रहा था. शुक्रवार को सभी विधायकों को जैसलमेर भेज दिया गया. यह पिछले लंबे समय से अपने क्षेत्रों में नहीं जा पाए हैं. इनमें जोधपुर शहर विधायक मनीषा पवार भी हैं.  

ऐसे में मनीषा पवार के सामने भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले अतुल भंसाली ने शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट डाल कर मनीषा पवार को गुमशुदा बता दिया. उन्होंने पोस्ट में लिखा कि 21 दिनों से विधायक लापता हैं. जनता त्रस्त है और विधायक मस्त है. इसके बाद इस पोस्ट पर लगातार कमेंट आते गए भाजपा व कांग्रेस के कार्यकर्ता एक दूसरे पर वार करते भी रहे.

Last Updated : Aug 1, 2020, 9:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details