दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राजस्थान में सियासी हलचल तेज, पोरबंदर पहुंचे कई भाजपा विधायक

राजस्थान में चल रहे सियासी उठापटक के बीच भाजपा की ओर से अपने विधायकों की बाड़ेबंदी की जा रही है. ऐसे में शनिवार को अजमेर और बीकानेर संभाग के छह भाजपा विधायकों को जयपुर से निजी एयरक्राफ्ट के जरिए गुजरात भेजा गया. अब तक कई भाजपा विधायक पोरबंदर पहुंच चुके हैं.

By

Published : Aug 8, 2020, 4:59 PM IST

Updated : Aug 8, 2020, 8:51 PM IST

Rajasthan crisis
राजस्थान सियासी घमासान

जयपुर : राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच अब भाजपा ने अपने विधायकों की बाड़ेबंदी शुरू कर दी है. शुक्रवार देर शाम उदयपुर और जोधपुर संभाग के 12 से अधिक विधायकों के गुजरात भेजा गया था. शनिवार को भी अजमेर और बीकानेर संभाग के छह विधायकों को जयपुर से निजी एयरक्राफ्ट के जरिए गुजरात के पोरबंदर भेजा गया.

भाजपा विधायक निर्मल कुमावत के नेतृत्व में इन सभी विधायकों को गुजरात भेजा गया है, जो पोरबंदर पहुंच चुके हैं. एयरपोर्ट पर तमाम इंतजाम करने की जिम्मेदारी विधायक अशोक लाहोटी को दी गई थी.

गुजरात पहुंचने के बाद भाजपा विधायक निर्मल कुमावत ने कहा कि राजस्थान में बहुत सारी राजनीतिक गतिविधियां हो रही हैं. सीएम अशोक गहलोत के पास बहुमत नहीं है और सरकार भाजपा विधायकों को मानसिक रूप से परेशान कर रही है. इन परिस्थितियों में हमारे छह विधायक सोमनाथ मंदिर में दर्शन करने आए हैं.

उन्होंने आगे कहा कि अभी और भी विधायक जुड़ेंगे. राजस्थान में कांग्रेस सरकार हमें उनके पक्ष में मतदान करने के लिए दबाव डाल रही है. हम अगले दो दिनों तक यहां रहेंगे.

सोमनाथ से जानकारी देते संवाददाता

जयपुर से गुजरात जाने वाले विधायकों में अजमेर संभाग से आने वाले गोपीचंद मीणा, जब्बार सिंह सांखला और गोपी लाल शर्मा शामिल हैं. इसके साथ ही बीकानेर संभाग से आने वाले गुरदीप सिंह शाहपनी और धर्मेंद्र कुमार मोची शामिल है.

रविवार को करेंगे सोमनाथ के दर्शन
जयपुर से एयरक्राफ्ट से गुजरात जा रहे विधायक निर्मल कुमावत ने कहा कि वह रविवार की सुबह इन विधायकों के साथ भगवान सोमनाथ के दर्शन करेंगे. मतलब साफ है कि निर्मल कुमावत को पार्टी नेतृत्व ने पहले ही विधायकों को कहां लेकर जाना है, कहां रुकना है, इसकी पूरी जिम्मेदारी सौंप रखी थी.

गुजरात भेजे गए भाजपा विधायक

पढ़ें-बसपा से आए विधायक अब कांग्रेस का अभिन्न अंग हैं : विवेक बंसल

अन्य विधायकों को भी जल्द ही भेजा जाएगा
संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही भाजपा के अन्य विधायकों को भी गुजरात भेजा जा सकता है. हालांकि, इन विधायकों की संख्या 30 से 40 तक पहुंच सकती है. बाकी के विधायकों को अपने-अपने क्षेत्रों में ही रखा जाएगा और संभवत कुछ विधायकों को एयरक्राफ्ट और कुछ को सड़क मार्ग से भेजा जा सकता है.

Last Updated : Aug 8, 2020, 8:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details