दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 15, 2020, 12:21 PM IST

Updated : Jun 15, 2020, 1:45 PM IST

ETV Bharat / bharat

मोदी सरकार पर राहुल का निशाना, कहा- 'घमंड अज्ञान से अधिक खतरनाक'

कोरोना संकट को लेकर राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि 'घमंड अज्ञान से अधिक खतरनाक' है.

etv bharat
मोदी सरकार पर राहुल का निशाना,

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर एक बार फिर से हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि घमंड (arrogance) अज्ञान से अधिक खतरनाक है. महान वैज्ञानिक आइंस्टीन के कथन को ट्वीट करते हुए राहुल ने एक वीडियो भी शेयर किया है.

राहुल ने कहा है कि लॉकडाउन से भारत को नुकसान हुआ है. वीडियो में उन्होंने 'फ्लैटनिंग द रॉन्ग कर्व' (flattening the wrong curve) लिखा है.

इससे पहले केंद्र सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस संक्रमण के 11,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं और सोमवार को संक्रमण के मामले बढ़कर 3,32,424 हो गए. संक्रमण से 325 और लोगों की मौत के साथ ही मरने वालों की संख्या 9,520 हो गई है.

गौरतलब है कि अमेरिका, ब्राजील और रूस के बाद भारत कोरोना वायरस संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में चौथे स्थान पर पहुंच गया है.

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का सरकार पर वार
इससे पहले भी राहुल गांधी अलग-अलग मुद्दों को मोदी सरकार पर तंज कसते रहे हैं. हाल ही में गांधी ने दावा किया कि अगर सरकार ने अर्थव्यवस्था को शुरू करने के लिए नकद राशि खर्च नहीं की तो देश के गरीब तबाह हो जाएंगे और सांठगांठ वाले पूंजीपति (क्रोनी कैपिटलिस्ट) देश के मालिक बन जाएंगे.

पढ़ें :अर्थव्यवस्था में सरकार ने नकदी नहीं डाली तो गरीब तबाह हो जाएंगे : राहुल

उन्होंने एक निजी कंपनी में छंटनी से जुड़ी खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया था कि अगर भारत सरकार अर्थव्यवस्था को शुरू करने के लिए अब नकद नहीं डालती है तो गरीब तबाह हो जाएंगे, मध्य वर्ग नया गरीब हो जाएगा. सांठगांठ वाले पूजी पूरे देश के मालिक बन जाएंगे.

एलओसी पर गतिरोध को लेकर कसा तंज
लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चीन के साथ गतिरोध को लेकर राहुल गांधी ने एक और बयान दिया. उन्होंने चीन के साथ जारी तनाव के मुद्दे पर कहा था कि चीन हमारी सीमा में घुस आया है, लेकिन पीएम मोदी इस मुद्दे पर खामोश गायब हैं.

पढ़ें :राहुल ने फिर कसा तंज, 'चीन हमारी सीमा में घुसा, खामोश और गायब हैं पीएम मोदी'

चीनी सैनिकों को लेकर दिया था बयान
इससे पहले भी गांधी ने लद्दाख में चीनी सैनिकों की कथित घुसपैठ से जुड़ी खबरों की पृष्ठभूमि में सवाल किया था कि क्या सरकार इसकी पुष्टि कर सकती है कि चीन का कोई सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल नहीं हुआ?

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर लगभग एक महीने से चले आ रहे गतिरोध के संदर्भ में कहा था कि पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिक 'अच्छी खासी संख्या में' आ गए हैं और भारत ने भी स्थिति से निपटने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं.

यह भी पढ़ें :भारत-चीन तनाव पर राहुल ने पूछा- क्या सरकार चीनी सैनिकों के न घुसने की पुष्टि कर सकती है ?

लॉकडाउन को लेकर सरकार पर निशाना
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को लॉकडाउन के हर चरण के अनुरूप चार ग्राफ साझा किए, जिसमें कोरोना वायरस मामलों की संख्या में लगातार वृद्धि देखी गई. गांधी के ट्वीट के कुछ ही घंटों बाद भारत में तीन लाख कोरोना वायरस के मामलों को चिन्हित किया गया, जिसमें 24 घंटे में 11,000 नए मामले सामने आए.

राहुल गांधी का ट्वीट
Last Updated : Jun 15, 2020, 1:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details