दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

भ्रष्टों की मदद के लिए RTI कानून को कमजोर कर रही सरकार : राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरटीआई कानून में संशोधन के बाद राजग सरकार पर निशाना साधा है. राहुल का कहना है कि यह सरकार इस कानून को भ्रष्टचारियों की मदद करने के लिए कमजोर कर रही है. जानें क्या कहा राहुल ने.....

By

Published : Jul 28, 2019, 10:41 AM IST

राहुल गांधी

नई दिल्ली: सूचना का अधिकार (आरटीआई) कानून में संशोधन को राज्यसभा की मंजूरी मिलने के दो दिन बाद निवर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा की अगुवाई वाली राजग सरकार की आलोचना की. राहुल ने कहा कि भ्रष्टाचारियों की मदद करने के लिए सरकार कानून को कमजोर बना रही है.

गांधी ने ट्वीट के जरिए कहा, 'सरकार भ्रष्ट लोगों को देश से चोरी करके भागने में मदद करने के लिए आरटीआई कानून को कमजोर बना रही है. हैरानी की बात है कि अक्सर भ्रष्टाचार का विरोध करने वाली भीड़ अचानक गायब हो गई है.'

राहुल गांधी का बयान.

उनका यह बयान आने से दो दिन पहले गुरुवार को राज्यसभा ने आरटीआई विधेयक में संशोधन को मंजूरी प्रदान की. हालांकि इस दौरान विपक्षी की ओर से इसका पुरजोर विरोध किया गया.

पढें-RTI (संशोधन) विधेयक : राज्यसभा में बिल पास, विपक्ष का भारी विरोध बेअसर

आरटीआई विधेयक में संशोधन को लोकसभा ने सोमवार को ही मंजूरी दे दी थी.

कांग्रेस संसदीय दल की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने भी सरकार की निंदा है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार आरटीआई को एक कंटक के रूप में देखती है और केंद्रीय सूचना आयोग के दर्जे को नष्ट करना चाहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details