दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कांग्रेस का हमला- कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के बीच गरीबों की बढ़ी परेशानी

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि लॉकडाउन के कारण विदेशों में फंसे मजदूरों को घर लाने की केंद्र सरकार को व्यवस्था करनी चाहिए. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पूछा है कि देशभर में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए सरकार ने स्पेशल ट्रेनों का इंतजाम क्यों नहीं किया. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Apr 15, 2020, 11:40 AM IST

प्रियंका गांधी और राहुल गांधी
प्रियंका गांधी और राहुल गांधी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार को लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा है कि कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के बीच गरीबों की परेशानी बढ़ रही है.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मध्य पूर्व में कोरोना वायरस संकट और व्यवसाय बंद होने के कारण हजारों भारतीय मजदूर गहरे संकट में पड़ गए हैं और घर लौटने के लिए बेताब हैं.

राहुल ने कहा, 'जगह-जगह संगरोध योजनाओं के साथ, सरकार को हमारे भाइयों और बहनों को सहायता के लिए घर लाने के लिए उड़ानों की व्यवस्था करनी चाहिए.

राहुल गांधी का ट्वीट

वहीं, दूसरी ओर प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन की घोषणा को लेकर कहा कि आखिर हर बार हर विपत्ति गरीबों और मजदूरों पर ही क्यों टूटती है? उनकी स्थिति को ध्यान में रखकर फैसले क्यों नहीं लिए जाते? उन्हें भगवान भरोसे क्यों छोड़ दिया जाता है? लॉकडाउन के दौरान रेलवे टिकटों की बुकिंग क्यों जारी थी? स्पेशल ट्रेनों का इंतजाम क्यों नहीं किया गया? उनके पैसे..खत्म हो रहे हैं, स्टॉक का राशन खत्म हो रहा है, वे असुरक्षित महसूस कर रहे हैं-घर गांव जाना चाहते हैं. इसकी व्यवस्था होनी चाहिए थी.

प्रियंका गांधी का ट्वीट

पढ़ें-प्रवासी मजदूर मामला : ठाकरे बोले- करेंगे सभी प्रबंध, न हों परेशान

उन्होंने कहा कि अब भी सही प्लानिंग के साथ इनकी मदद की व्यवस्था की जा सकती है. मजदूर इस देश की रीढ़ की हड्डी हैं. भगवान के लिए इनकी मदद कीजिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details