दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

शीला दीक्षित के घर शोक व्यक्त करने पहुंचे राहुल गांधी, श्रद्धांजलि दी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर उनके घर शोक व्यक्त करने पहुंचे. शीला दीक्षित का 20 जुलाई को 81 वर्ष की उम्र में निधन गया था. पढ़ें पूरी खबर....

By

Published : Jul 26, 2019, 2:36 PM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित के निधन के छह दिन बाद कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष राहुल गांधी उनके घर पहुंचे. राहुल ने पूर्व मुख्यमंत्री के परिजनों के समक्ष शोक जताया.

बता दें, गांधी बुधवार को विदेश से लौटे हैं. वे दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे. हालांकि, सोनिया गांधी, बहन प्रियंका गांधी वाड्रा और बहनोई रॉबर्ट वाड्रा दिल्ली के निगमबोध घाट पर शीला दीक्षित के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे.

बता दें, शीला दीक्षित का 20 जुलाई को 81 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था. वे लंबे समय से बीमार थीं.

राहुल ने विदेश में रहते हुए पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर ट्वीट कर दुख व्यक्त किया था.

पढ़ें-पंचतत्व में विलीन हुईं नई दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित

राहुल ने ट्वीट किया था, 'शीला दीक्षित जी, जो कांग्रेस पार्टी की प्यारी बेटी हैं, के निधन के बारे में सुनकर मैं बहुत दुखी हूं, जिनके साथ मेरा नजदीकी रिश्ता रहा. दुख की इस घड़ी में उनके परिवार और दिल्लीवासियों के प्रति मेरी संवेदना है. उन्होंने तीन बार मुख्यमंत्री रहते हुए नि:स्वार्थ भाव से सेवा की.'

राहुल गांधी ने शीला दीक्षित के निधन पर दुख जताया

गौरतलब है कि 1998 और 2013 के बीच लगातार तीन बार दिल्ली के मुख्यमंत्री रहीं. उन्हें राष्ट्रीय राजधानी के बढ़ते बुनियादी ढांचे सहित सड़कों और फ्लाईओवर और बेहतर सार्वजनिक परिवहन प्रणाली का श्रेय दिया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details