दिल्ली

delhi

कांग्रेस का हिंसाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा : राहुल बोले- हिंसा से भारत माता को कोई फायदा नहीं

By

Published : Mar 4, 2020, 2:54 PM IST

Updated : Mar 4, 2020, 7:20 PM IST

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को दिल्ली के हिंसाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया. इस प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, सांसद के. सुरेश और गौरव गोगोई सहित अन्य शामिल थे. पढ़ें पूरी खबर...

etv bharat
राहुल गांधी

नई दिल्ली : राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार की शाम दिल्ली के हिंसाग्रस्त क्षेत्रों के दौरा किया. एक टूरिस्ट बस पर सवार होकर राहुल और अन्य सांसदों ने पूर्वोत्तर दिल्ली के हिंसाग्रस्त क्षेत्रों के ताजा हालात का जायजा लिया और पीड़ितों से मुलाकात की.

कांग्रेस का हिंसाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा

बृजपुरी में राहुल गांधी ने मीडिया से कहा कि स्कूल दिल्ली का भविष्य है, लेकिन घृणा और हिंसा ने इसे नष्ट कर दिया. इस हिंसा से भारत माता को कोई फायदा नहीं है.

राहुल ने अपील करते हुए कहा कि सबको मिलकर प्यार से यहां काम करना पड़ेगा. हिन्दुस्तान को जोड़कर ही आगे बढ़ा जा सकता है. दुनिया में जो छवि भारत की है, उसको ठेस पहुंची है. भाईचारा और एकता हमारी ताकत थी, उसको यहां जलाया गया है. इससे हिन्दुस्तान और भारत माता को नुकसान होता है.

राहुल गांधी का बयान.

इस प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के अलावा केसी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, सांसद के. सुरेश व गौरव गोगोई सहित अन्य नेता शामिल थे.

हिंसाग्रस्त क्षेत्रों के दौरे पर निकला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

राहुल सहित कुछ सांसदों के अलावा कांग्रेस सांसदों का एक अन्य प्रतिनिधिमंडल भी हिंसा प्रभावित इलाकों में पहुंचा. इनमें अब्दुल खालिक, गुरजीत औजला, बेन्नी बेनन, हिबी ईडेन तथा कई अन्य सांसद शामिल हैं.

इसके पूर्व कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने पुष्टि करते हुए कहा था कि राहुल गांधी जी के नेतृत्व में हमारी पार्टी के नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित हिस्सों का दौरा करेगा.

अधीर रंजन चौधरी का बयान.

इससे पहले आज संसद परिसर में राहुल गांधी ने कहा था कि हम सरकार से सदन में दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए आग्रह कर रहे हैं.

वहीं गौरव गोगोई ने प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी ने यह फैसला लिया है कि हम हिंसाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करेंगे और प्रभावित लोगों का दुख-दर्द सुनेंगे.

गौरव गोगोई का बयान.

इसे भी पढे़ं-कोर्ट में ताहिर हुसैन के खिलाफ नारेबाजी, 5 मार्च को फिर होगी सुनवाई

गौरतलब है कि लोकसभा और राज्यसभा, दोनों सदनों में दिल्ली हिंसा पर चर्चा के लिए विपक्ष लगातार मांग कर रहा है.

बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में तीन दिनों से हिंसा हुई थी. इसमें आईबी अधिकारी अंकित शर्मा और पुलिस हेड कांस्टेबल रतनलाल सहित कम से कम 48 लोगों की मौत हो गई है, जबकि लगभग 200 लोग घायल हुए हैं.

Last Updated : Mar 4, 2020, 7:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details