दिल्ली

delhi

PM मोदी ने पांच साल देश से झूठ बोलने के सिवा कुछ नहीं किया : राहुल गांधी

By

Published : Apr 28, 2019, 7:50 AM IST

Updated : Apr 28, 2019, 8:43 AM IST

राहुल ने कहा कि सरकार आने के बाद कांग्रेस नया कानून लाएगी, जिसके तहत कर्जा न लौटने की वजह से कोई किसान जेल नहीं जाएगा. विधानसभा, लोकसभा और राज्यसभा में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी. सौ. INC Twitter

नई दिल्ली/अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि चौकीदार चोर है, चौकीदार ने देश की जनता का पैसा अंबानी की जेब मे डाला है. राहुल ने मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुये कहा मोदी ने पांच साल देश से झूठ बोलने के सिवा कुछ नही किया है.

लोकसभा चुनाव में अमेठी से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार राहुल ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी ने नोटबंदी कर हिंदुस्तान के लोगों को लाइन में खड़ा किया. जीएसटी-गब्बर सिंह टैक्स लागू किया, जिससे व्यापार तबाह हो गए.

कांग्रेस अध्यक्ष गौरीगज के नंदमहर मे जन सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की न्याय योजना गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक है, मोदी सरकार ने गरीबों, किसानों के साथ बहुत अन्याय किया है, इस लिए हमने योजना का नाम 'न्याय' रखा है. कांग्रेस की सरकार देश की 20 प्रतिशत गरीब महिलाओं के खाते मे हर साल 72 हजार रुपये डालेगी. पांच साल मे 3 लाख 60 हजार रूपये हर गरीब को मिलेगा.

राहुल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर दो बजट पेश होगा. किसान के लिए अलग से किसान बजट होगा.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दो करोड़ रोजगार हर साल देने का दावा किया गया था क्या किसी को रोजगार मिला पर कांग्रेस की सरकार बनने के बाद खाली पडे़ 22 लाख पद भरे जायेंगे. उद्योग चलाने के लिये तीन साल तक अनुमति नहीं लेनी पडे़गी.

राहुल गांधी चौथी बार अमेठी से उम्मीदवार हैं. यहा राहुल का मुकाबला केंद्रीय कपड़ा मंत्री और भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी से है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि अमेठी में काम नही हुआ. छह नेशनल हाइवे, सीआरपीएफ, पेट्रोलियम इंस्टीयूट,गौरीगंज में फ्लाई ओवर,ट्रिपल आईटी को बनवाया.

पढ़ें-भाजपा 440 वोल्ट की तरह है देश के लिए खतरा : ममता बनर्जी

बाद में, कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी मां के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में कहा कि मोदी सरकार ने रायबरेली-अमेठी में लगे कारखानों को रोका है. यहां के लोगों से रोजगार छीना है. कांग्रेस की सरकार बनते ही रायबरेली-अमेठी में दो गुना कम होगा.
रायबरेली के ऊंचाहार विधान सभा मे पटेरवा चौराहा के पास मैदान में आयोजित चुनावी रैली में राहुल गांधी के निशाने पर मोदी ही रहे.

राहुल ने कहा कि मोदी 15 लाख रुपये देने का झूठा सपना दिखाकर 2014 में आए थे, लेकिन वह रुपये किसी को नहीं मिले. कांग्रेस ने विशेषज्ञों से राय लेकर न्याय योजना तैयार की है.

Last Updated : Apr 28, 2019, 8:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details