दिल्ली

delhi

सोशल मीडिया विवाद : राहुल गांधी ने की जांच की मांग

By

Published : Sep 1, 2020, 9:13 AM IST

Updated : Sep 1, 2020, 9:44 AM IST

फेसबुक-वॉट्सएप मुद्दे पर राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने इस मामले में तुरंत जांच किए जाने की मांग की है.

alleged assault of facebook
फेसबुक वॉट्सएप मुद्दे पर राहुल गांधी

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी फेसबुक-वॉट्सएप मुद्दे पर आक्रामक नजर आ रहे हैं. उन्होंने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है और इस मामले में तुरंत जांच की मांग की है.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने भारत के लोकतंत्र और सामाजिक सद्भाव पर फेसबुक और वॉट्सएप के खुल्लम-खुल्ला हमले को पूरी तरह उजागर कर दिया है. एक विदेशी कंपनी को हमारे देश के मामलों में हस्तक्षेप करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है. सरकार को तुरंत जांच करनी चाहिए और दोषी पाए जाने पर दंडित किया जाना चाहिए.

राहुल गांधी का ट्वीट

कांग्रेस पार्टी सोशल मीडिया विवाद को लेकर लगातार भाजपा और मोदी सरकार पर हमले बोल रही है. सोमवार को कांग्रेस ने देश में डिजिटल साम्राज्यवाद थोपने का आरोप लगाया था. कांग्रेस ने मांग की है कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती है, तत्काल प्रभाव से फेसबुक और वॉट्सएप के लंबित लाइसेंस निलंबित किए जाएं.

लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि आगामी संसद सत्र में निश्चित रूप से इस मामले को उठाया जाएगा. अधीर रंजन ने आरोप लगाया कि अगर सरकार की मंशा फेसबुक के अधिकारियों को बचाने की है तो संसद में इस पर चर्चा नहीं हो सकती. अभी यह ऊपरी मामला है. फेसबुक इंडिया के अधिकारी और अमेरिका में बैठे उनके टॉप बॉस सब नियंत्रण में हैं.

यह भी पढ़ें-फेसबुक-भाजपा में साठगांठ डिजिटल साम्राज्यवाद की झलक : कांग्रेस

बता दें कि सत्तारूढ़ भाजपा पर दिग्गज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर नियंत्रण करने का आरोप लगा है. अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने फेसबुक इंडिया और भाजपा में साठगांठ का खुलासा किया है.

Last Updated : Sep 1, 2020, 9:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details