दिल्ली

delhi

एलएसी पर तनाव : अब राहुल भी बोले, हमला पूर्वनियोजित था

By

Published : Jun 19, 2020, 11:49 AM IST

Updated : Jun 19, 2020, 12:12 PM IST

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख के गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प पर आज फिर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि यह चीन का पूर्वनियोजित हमला था.

rahul gandhi
राहुल गांधी

नई दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख में गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प पर फिर से बयान दिया है. उन्होंने कहा कि यह चीन की पूर्वनियोजित साजिश थी. हालांकि, राहुल ने मोदी सरकार पर निशाना भी साधा है.

राहुल गांधी का ट्वीट

राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक के एक बयान को शेयर करते हुए ट्वीट किया, अब यह पूरी तरह से स्पष्ट है कि गलवान में चीनी हमला पूर्वनियोजित था. भारत सरकार गहरी नींद में सो रही थी और हमले से इनकार किया. इसकी कीमत हमारे शहीद जवानों को चुकानी पड़ी.

दरअसल, रक्षा राज्यमंत्री श्रीपद नाइक ने गलवान घाटी में हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों की मौत के बाद कहा था कि यह चीन की तरफ से पूर्वनियोजित हमला था. भारतीय सैनिक इसका करारा जवाब देंगे.

रक्षा राज्यमंत्री ने कहा था कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है, कोई समझौता नहीं होगा. हम किसी को अपनी जमीन लेने की अनुमति नहीं देंगे. हमारे जवानों ने सर्वोच्च बलिदान दिया है. यह व्यर्थ नहीं जाएगा. भारतीय सेना इसका उचित जवाब देगी.

Last Updated : Jun 19, 2020, 12:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details