दिल्ली

delhi

भारत-चीन सीमा पर तनाव : राहुल बोले, अब तक चुप क्यों हैं प्रधानमंत्री मोदी

By

Published : Jun 17, 2020, 9:28 AM IST

Updated : Jun 17, 2020, 9:56 AM IST

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख के गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुए संघर्ष को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट कर पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाए हैं. राहुल ने कहा कि चीन ने हमारे सैनिकों को मारने की हिमाकत कैसे की. पढ़ें विस्तार से...

rahul gandhi
राहुल गांधी

नई दिल्ली : पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख के गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुए संघर्ष को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट कर पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाए हैं.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि पीएम क्यों चुप हैं? वह क्यों छुप रहे हैं? अब बहुत हो गया है. जनता जानना चाहती है कि लद्दाख में सीमा पर क्या हुआ है? उन्होंने आगे कहा कि चीन ने हमारे सैनिकों को मारने की हिमाकत कैसे की? हमारी जमीन पर कब्जा करने की उसकी हिम्मत कैसे हुई?

राहुल गांधी का ट्वीट

बता दें कि मंगलवार को चीन की फायरिंग में भारतीय सैनिकों के शहीद होने की खबर सामने आने के बाद भी राहुल गांधी ने दुख जताया था और संवेदना प्रकट की थी. उन्होंने लिखा था, 'देश के लिए बलिदान देने वाले सेना के अधिकारियों और जवानों के लिए मेरे पास दर्द बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं. उनके सभी चाहने वालों के प्रति मेरी संवेदना. हम इस कठिन समय में आपके साथ खड़े हैं.'

बता दें कि पूर्वी लद्दाख में सोमवार रात को चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) और भारतीय सेना के बीच हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए. सेना ने मंगलवार को यह जानकारी दी. सूत्रों ने कहा कि शहीदों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है, क्योंकि कई जवान बुरी तरह घायल हैं. सीमा विवाद को लेकर हुई इस झड़प में चीन के भी कई सैनिक मारे गए हैं.

पढ़ें- भारत-चीन सीमा विवाद का समाधान सिर्फ बातचीत : लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा

भारतीय सेना ने मंगलवार रात को जारी बयान में कहा, 'संघर्ष वाली जगह पर बुरी तरह घायल होने और शून्य से नीचे के तापमान की वजह से 17 घायल जवान शहीद हो गए, जिससे अब तक संघर्ष में शहीद होने वाले कुल जवानों की संख्या 20 हो गई.' सेना ने कहा कि भारतीय और चीनी सेना में उस जगह झड़प हो गई, जहां दोनों सेनाएं 15 और 16 जून को आमने-सामने आ गए थे.

झड़प की जगह पर चीनी सेना ने भारतीय सेना की छोटी टुकड़ी पर हमला किया जो कि उस समय गश्त पर थे. इसमें कमांडिंग आफिसर के साथ ही कई जवान शहीद हो गए और कई गंभीर रूप से घायल हो गए.

Last Updated : Jun 17, 2020, 9:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details