दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अलवर गैंगरेप पीड़िता से मिले राहुल गांधी, बोले- मिलेगा न्याय

अलवर गैंगरेप पीड़िता से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुलाकात की. उन्होंने न्याय का भरोसा दिया है. राहुल का कहना है कि इस मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. वह पीड़िता के परिवार के साथ खड़े हैं और जो भी उन्हें मदद चाहिए, वह उपलब्ध करवाएंगे. जानें, और क्या कहा राहुल गांधी ने.

By

Published : May 16, 2019, 1:47 PM IST

मीडिया से बात करते राहुल गांधी

नई दिल्ली/अलवर : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को अलवर गैंग रेप पीड़िता से मुलाकात की. उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर पीड़िता को जल्द से जल्द न्याय दिलाने का भरोसा दिया.

राहुल गांधी ने कहा कि यह मेरे लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं है. यह मेरे लिए एक भावनात्मक मुद्दा है. उन्होंने कहा कि जैसे ही मुझे इस घटना की जानकारी मिली, मैंने सीएम अशोक गहलोत से बात की. उन्होंने कहा कि हमें सिर्फ राजस्थान में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में यह संदेश देना है कि किसी भी महिला के साथ इस तरह का बर्ताव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

मीडिया को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं पीड़ित परिवार से मिला और उन्होंने न्याय की मांग की है, उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी और पीड़ित परिवार के साथ न्याय किया जाएगा.

राहुल ने कहा कि वो पीड़िता के परिवार से बुधवार को ही मुलाकात करने वाले थे, लेकिन खराब मौसम की वजह से अलवर नहीं आ सके.

मीडिया से बात करते राहुल गांधी

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर राजनीति करने को लेकर निशाना साधा है. गहलोत ने नई दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए कहा कि दलित महिला के साथ सामूहिक बलात्कार के मामले को सरकार ने गंभीरता से लिया. लेकिन देश में चुनाव के चलते दलित समुदाय के वोट पाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी एक शर्मनाक और निंदनीय मामले पर राजनीति कर रहे हैं, जो उन्हें शोभा नहीं देता है.

गहलोत ने कहा कि राजस्थान सरकार ने मामले को लेकर सख्त कदम उठाए हैं, जो देश में कहीं भी नहीं उठाए गए होंगे. थानेदार को संस्पेड करने, एसपी को हटाने और आरोपियों को गिरफ्तार करने के अलावा हमने भविष्य में राजस्थान में महिला सेल बनाया है. जिसमें महिला उत्पीड़न से जुड़े तमाम मामलों को सुना जाएगा. इसके तहत हर जिले में एक नया पद तैयार किया है. जो महिला उत्पीड़न से संबंधित मामलों में सुनवाई कर कार्रवाई करेगा.

पढ़ें- अलवर गैंगरेप पर मोदी ने कांग्रेस को घेरा, पूछा- क्यों चुप है अवार्ड वापसी गैंग

अलवर जिले के थानागाजी थाना क्षेत्र में 26 अप्रैल को पति के साथ मोटरसाइकिल पर जा रही एक दलित महिला से छह लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म कर उसका वीडियो बनाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details