दिल्ली

delhi

'अबकी बार ट्रंप सरकार' पर राहुल का तंज- विदेश मंत्री सिखाएं मोदी को कूटनीति

By

Published : Oct 1, 2019, 1:09 PM IST

Updated : Oct 2, 2019, 5:57 PM IST

अमेरिका में 'अबकी बार ट्रंप सरकार' कहने के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्ष के निशाने पर है, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अब इस पर सफाई दी है तो राहुल गांधी ने मोदी पर तंज कसा है...जानें क्या है पूरा मामला.

एस जयशंकर के बयान पर राहुल गांधी ने साधा निशाना

नई दिल्ली: अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में हुए 'हाउडी मोदी' के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर सियासी घमासान जारी है. इस मामले को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर के एक ताजा बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने निशाना साधा है.

दरअसल 22 सितंबर को ह्यूस्टन में 50,000 से अधिक भारतीय अमेरिकियों के जनसमूह को संबोधित करते मोदी ने कहा था, 'अबकी बार ट्रम्प सरकार.' इस पर अब राजनीति तेज होती जा रही है. विदेश मंत्री एस. जयशंकर के द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ के नारे पर दी गई सफाई पर राहुल गांधी ने ट्वीट किया. राहुल ने लिखा कि आप इस पर काम करते रहें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को थोड़ी बहुत कूटनीति के बारे में सिखाएं.

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

विदेश मंत्री बोले-पीएम ने ऐसा नहीं कहा

रैली में मोदी द्वारा इस्तेमाल किए गए नारे पर सफाई देते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ह्यूस्टन रैली में 'अबकी बार ट्रम्प सरकार का जो नारा दिया था,

वह महज उसका संदर्भ था जो डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने राष्ट्रपति चुनाव प्रचार अभियान के दौरान भारतीय-अमेरिकी समुदाय का प्यार हासिल करने के लिए कहा था.

राहुल गांधी का PM नरेंद्र मोदी पर निशाना

एस जयशंकर के द्वारा प्रधानमंत्री के अबकी बार ट्रंप सरकार के नारे पर आई सफाई पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि 'एस जयशंकर जी आपका धन्यवाद जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अक्षमता को छुपा लिया .

उनके इस तरह के समर्थन ने भारत के लिए डेमोक्रेट्स के साथ संबंधों पर सवाल खड़े किए हैं. मुझे उम्मीद है कि आपके हस्तक्षेप से ये अब ठीक हो जाएगा. अब आप इसपर काम कर रहे हैं तो उनको कुछ कूटनीति के बारे में भी सिखाएं.

Last Updated : Oct 2, 2019, 5:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details