दिल्ली

delhi

केसीआर और मोदी का आपसी समझौता हो गयाः राहुल

By

Published : Apr 1, 2019, 4:06 PM IST

Updated : Apr 1, 2019, 5:27 PM IST

राहुल गांधी ने नौकरी के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने रोजगार सृजन के नाम पर कुछ नहीं किया. इस मुद्दे को लेकर उन्होंने चीन का भी जिक्र किया.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी. (सौ. @INCIndia)

हैदराबाद: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दोनों पर हमला किया. उन्होंने कहा कि राव और मोदी दोनों मिले हुए हैं. इसलिए सिर्फ कांग्रेस ही लोगों की भलाई के लिए काम कर सकती है. राहुल ने यह बात तेलंगाना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कही.

राहुल ने किया गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये देने का वादा.

राहुल गांधी ने कहा कि केवल उनकी पार्टी ही भाजपा का मुकाबला कर सकती है. उन्होंने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) पर अमित शाह की अगुवाई वाली पार्टी के साथ समझौता करने का आरोप लगाया.

राहुल गांधी ने नौकरीके मुद्दे पर भी मोदी सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने रोजगार सृजन के नाम पर कुछ नहीं किया. उन्होंने आगे कहा कि चीन हर 24 घंटे में 50 हजार नौकरियां सृजित करता है. जबकि हमारी सरकार उतने ही समय में 27 हजार नौकरियां छीन लेती है.

पढ़ें:वर्धा से राहुल पर मोदी वार, 'हिंदू' आतंक कहने वाले छोड़ रहे सीट

राहुल गांधी ने कहा कि दो करोड़ एक साल में नौकरियां देने का वादा मोदी ने किया था. लेकिन किसी को नौकरी नहीं मिली. कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार में बेरोजगारी की दर पिछले 45 साल में सबसे ऊंची रही.

गांधी ने कहा कि यदि संप्रग सत्ता में आया तो वह जीडीपी का छह फीसद शिक्षा, नये कॉलेजों, विश्वविद्यालयों एवं संस्थानों के निर्माण और छात्रवृतियां प्रदान करने पर खर्च करेगा.

टीआरएस और भाजपा के बीच समझौते का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा कि राव ने कभी भी भाजपा नीत सरकार की आलोचना नहीं की और उन्होंने जीएसटी और नोटबंदी जैसे मुद्दों पर उसे समर्थन दिया.

गांधी ने आरोप लगाया, ‘मोदी को तेलंगाना से मदद मिलती है. रिमोट कंट्रोल मोदी के हाथों में हैं.’ उन्होंने कहा, ‘यदि आप टीआरएस को वोट देते हैं, तो इसका मतलब है कि आप नरेंद्र मोदी और आरएसएस को वोट दे रहे हैं.’ गांधी ने कहा, ‘केवल कांग्रेस ही नरेंद्र मोदी और आरएसएस का मुकाबला कर सकती है.’

Last Updated : Apr 1, 2019, 5:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details