दिल्ली

delhi

राहत इंदौरी को सुपुर्द-ए-खाक किया गया, कोरोना संक्रमण से हुआ निधन

By

Published : Aug 11, 2020, 10:02 AM IST

Updated : Aug 11, 2020, 11:11 PM IST

मशहूर शायर राहत इंदौरी का कोरोना वायरस संक्रमण के बाद मौत हो गई है. राहत इंदौरी को मध्य प्रदेश के इंदौर में सोमवार देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके बेटे ने बताया है कि राहत इंदौरी की मौत हर्ट अटैक से हुई है. राहत इंदौरी के शव को कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार अस्पताल से सीधा कब्रिस्तान ले जाया गया, जहां उन्हें सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया.

rahat indori
राहत इंदौरी

भोपाल :मशहूर शायर राहत इंदौरी का कोरोना वायरस संक्रमण के बाद मौत हो गई है. कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. राहत इंदौरी शुगर और हार्ट पेशेंट भी थे. जानकारी के मुताबिक उन्हें निमोनिया के चलते फेंफड़ों में इंफेक्शन हो गया था. देर रात इंदौर के ही स्थानीय कब्रिस्तान में राहत इंदौरी को सुपुर्द-ए-खाक किया गया.

राहत इंदौरी को किया गया सुपुर्दे-ए-खाक

अस्पताल में भर्ती किए जाने के बाद से ही उनका शुगर लेवल अनियंत्रित था. डॉक्टर रवि डोसी के मुताबिक, भर्ती किए जाने के समय इंदौरी निमोनिया से भी ग्रसित थे. इलाज के दौरान उन्हें लगातार कार्डियक अरेस्ट का दौरा भी पड़ा, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया. लेकिन डॉक्टरों के तमाम प्रयासों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका.

डॉ राहत इंदौरी की मौत के बाद डॉक्टर का बयान

कोविड प्रोटोकोल के तहत होगा अंतिम संस्कार

डॉ. राहत इंदौरी का अंतिम संस्कार कोविड केंद्र द्वारा निर्धारित गाइडलाइन के तहत किया जाएगा, अरविंदो अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक निर्धारित समय के अनुसार उनका शव परिजनों को सौंपा जाएगा. इसके बाद प्रोटोकॉल के तहत ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

ईटीवी से जुड़ी राहत इंदौरी की यादें

राहत इंदौरी को मध्य प्रदेश के इंदौर में सोमवार देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था. राहत इंदौरी ने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी थी.

इससे पहले उन्होंने खुद ट्वीट में लिखा था कि 'कोविड के शरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. अरविंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फोन ना करें, मेरी खैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी.'

पढ़ें :-मुठभेड़ वाली जगह से तीन युवकों के लापता होने की शिकायत, सेना करेगी मामले की जांच

बता दें कि कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. मध्यप्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 39 हजार के पार पहुंच गई है, जिसमें से 29 हजार से अधिक लोग स्वस्थ हो गए हैं. 996 लोगों की मौत हो गई है.

Last Updated : Aug 11, 2020, 11:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details