दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 3, 2019, 7:59 PM IST

Updated : Jul 3, 2019, 9:23 PM IST

ETV Bharat / bharat

रायबरेली मॉडर्न कोच फैक्ट्री मामलाः पीयूष गोयल का सोनिया पर हमला

कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी के रायबरेली कोच खाने के निजीकरण के विरोध में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उनपर जमकर निशाना साधा है. जानें गोयल ने अपने वार में क्या कुछ कहा....

रेल मंत्री पीयूष गोयल

नई दिल्लीः रेल मंत्री पीयूष गोयल ने संसद में सोनिया गांधी पर जमकर वार किया.

सोनिया गांधी के रायबरेली मॉडर्न कोच फैक्ट्री के निजीकरण के विरोध करने के एक दिेन बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को संसद में कहा कि, यह कदम विकास और रोजगार को सुनिश्चित करेगा.

रेल मंत्री ने कहा कि, इसका विरोध करके कांग्रेस पार्टी डबल स्टेंडर्ड दिखा रही है.

लोकसभा में प्रश्नों के जवाब में, पीयूष गोयल ने सोनिया गांधी पर हमला किया और कहा कि पार्टी ने सिर्फ घोषणाएं की, जबकि 2014 तक एक भी कोच तैयार नहीं किया गया था.

गोयल ने आगे कहा, उत्पादन की जिन इकाइयों को कॉरपोरेट किया जा रहा है, वे नौकरियों की पेशकश करेगी, निवेश लाएंगी, और साथ ही विकास भी सुनिश्चित करेंगी.

उन्होंने कहा, 'जिन उत्पादन इकाइयों को कॉरपोरेटाइज किया जा रहा है, वे नौकरियों की पेशकश करेंगी, निवेश लाएंगी, विकास सुनिश्चित करेंगी, अच्छी आधुनिक इलेक्ट्रिक और एल्युमीनियम कोच बनाएंगी.

पढ़ेंः चांदनी चौक इलाके में बसता है एक 'मिनी भारत'- पीयूष गोयल

इस मुद्दे को लेकर जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने कॉरपोरटाइजेशन नहीं किया. और भले ही पार्टी ने कोच फैक्ट्री स्थापित की, लेकिन सत्ता में आने के बाद भाजपा सरकार ने 1,422 कोच बनाए.

आपको बता दें, मंगलवार को, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने रायबरेली कोच कारखाने के निजीकरण का विरोध किया.

अपने विरोध में सोनिया गांधी ने कहा कि, इस कदम से हजारों कर्मचारियों की बेरोजगारी आएगी और कर्मचारियों और उनके परिवारों के बीच अनिश्चितता पैदा होगी.

Last Updated : Jul 3, 2019, 9:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details