दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 24, 2020, 11:20 AM IST

Updated : Feb 18, 2020, 5:26 AM IST

ETV Bharat / bharat

मध्य प्रदेश : दो टुकड़ों में बंटी पंजाब मेल, टला बड़ा हादसा

मध्य प्रदेश में हरदा रेलवे स्टेशन के पास बड़ा ट्रेन हादसा टल गया. यहां पंजाब मेल ट्रेन हादसे का शिकार होते-होते बच गई. हरदा स्टेशन पहुंचने से ही ट्रेन दो टुकड़ों में बंट गई, जिससे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई. जानें विस्तार से...

punjab-mail-divided-into-two-pieces-in-madhya-pradesh
दो टुकड़ों में बंटी पंजाब मेल

हरदा : मध्य प्रदेश में देर रात बड़ा ट्रेन हादसा टल गया. दरअसल फिरोजपुर से मुंबई की ओर जाने वाली 12138 पंजाब मेल एक्सप्रेस मध्य प्रदेश के हरदा रेलवे स्टेशन पहुंचने से पहले दो टुकड़ों में बंट गई. इस दौरान यात्रियों में चीख-पुकार मच गई और लोग डर गए. कोच एस-5 और एस-6 की बीच की कपलिंग टूट गई थी, जिसके चलते चलते ट्रेन की आधी बोगी आधा किलोमीटर छूट गई और कुछ डिब्बों के साथ ट्रेन आगे चली गई.

बड़ा हादसा टला

देव कॉलोनी के पास की घटना
घटना हरदा के देव कॉलोनी के पास की बताई गई है, चलती ट्रेन से बोगियां अलग होने से ट्रेन में सवार यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल था. जब ट्रेन प्लेटफॉर्म पर आकर रुकी तो रेलवे कर्मचारियों और यात्रियों में कुछ देर के लिए हड़बड़ी मच गई. बाद में रेलवे कर्मचारियों द्वारा मौके पर जाकर S5 और एस6 के बीच टूटी कपिलंग को जोड़ा और करीब 35 मिनट बाद पंजाब मेल एक्सप्रेस को हरदा से रवाना किया.

इसे भी पढ़ें- उत्तर भारत में घना कोहरा : देरी से चल रहीं 22 ट्रेनें, पांच विमानों के मार्ग बदले गए

हादसे के दौरान घबरा गए यात्री
ट्रेन में सवार यात्रियों का कहना है कि रात होने की चलते वे सभी अपनी-अपनी सीटों पर सो रहे थे. इस दौरान अचानक से एक झटका लगा. ट्रेन में सो रही कुछ महिलाएं भी अपनी बर्थ से नीचे आ गिरीं. जब यात्रियों को पता चला कि चलती ट्रेन से उनकी बोगी पीछे छूट गई तो वह घबरा गए.

30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी ट्रेन
हरदोई स्टेशन पर पहुंचने के पहले पंजाब मेल 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी. इस दौरान यह हादसा हुआ. घटना की जानकारी मिलते ही आरपीएफ एवं रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंचे और लगभग आधे घंटे में ट्रेन के छोटे हिस्से को वापस जोड़कर ट्रेन मुंबई की ओर रवाना किया.

Last Updated : Feb 18, 2020, 5:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details