दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कांग्रेस सांसद ने केंद्र से पूछा- पंजाब में नशा फैलाने वालों का खुलासा कब होगा

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने इस पत्र के जरिये मांग की है कि पंजाब में नशा रोकने के लिए जो स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम बनाई गई थी, उसके द्वारा कोर्ट को सीलबंद लिफाफे में दिए गए नामों को उजागर किया जाए.

By

Published : Mar 5, 2020, 10:05 PM IST

प्रताप सिंह बाजवा
प्रताप सिंह बाजवा

नई दिल्ली : कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद को पत्र लिखा है. इस पत्र के जरिये उन्होंने पंजाब में नशा रोकने के लिए गठित स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम द्वारा कोर्ट को सौंपी गई सूची में दर्ज नामों को सार्वजनिक करने की मांग की है.

बाजवा ने चिट्ठी लिखकर पूछा है कि पंजाब में नशा रोकने के लिए जो स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम बनाई गई थी. उसके द्वारा कोर्ट को सीलबंद लिफाफे में दिए गए नामों को आखिर अब तक सार्वजनिक क्यों नहीं किया गया.

बाजवा द्वारा लिखा गया पत्र
बाजवा द्वारा लिखा गया पत्र

उन्होंने कहा कि लोगों के सामने नाम तुरंत प्रभाव से लाए जाएं, जिससे कि देश की जनता को पता चले कि नशा फैलाने वाले कौन लोग हैं.

बाजवा ने कहा कि भाजपा ने भी चुनाव से पहले कहा था कि यदि वह सत्ता में आएंगी तो पंजाब से नशा जड़ से खत्म कर देगी, लेकिन हालात जस के तस हैं.

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने अब तक जो भी कार्रवाई की है, वह छोटी-मोटी मछलियों पर की है. अब भी बहुत बड़े मगरमच्छ बचे हुए हैं.

प्रताप सिंह बाजवा

बाजवा का कहना था कि सरकार को अपनी एजेंसी का इस्तेमाल करके विदेश में बैठे बड़े लोगों को तत्काल प्रभाव से भारत लाना चाहिए और जो भी पुलिस अफसर और नेता इसमें शामिल हैं, उनके नाम सार्वजनिक कर उन पर कार्रवाई करनी चाहिए.

पढ़ें- जन संसद में बोलीं मेधा पाटकर : केंद्र में बैठी मोदी सरकार पूरा देश बेच देगी

उन्होंने कहा, 'अभी मैंने कानून मंत्री को चिट्ठी लिखी है. मैं जल्द ही पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी इसी तरह की एक चिट्ठी लिखुंगा.' उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर ने गुटखा साहब हाथ में लेकर कसम ली थी कि पंजाब से नशा खत्म होगा, लेकिन हालात कुछ नहीं बदले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details