दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 1, 2019, 5:32 PM IST

Updated : Sep 29, 2019, 2:08 AM IST

ETV Bharat / bharat

अनुच्छेद 370 : पूरे देश में जन संपर्क और जन जागरण अभियान चलाएगी BJP

बीजेपी नेताओं द्वारा जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद वर्कशॉप का आयोजन किया गया. इस संबंध में भाजपा नेता बैजयंत पांडा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. जानें इस दौरान उन्होंने क्या कुछ कहा...

भाजपा नेता बैजयंत पांडा

नई दिल्लीः हाल ही में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा की गई बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि भाजपा पूरे देश में जनसंपर्क और जन जागरण अभियान चलाएगी.

गौरतलब है कि आज अनुच्छेद 370 को लेकर एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया था. इस वर्कशॉप में बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के अलावा, संगठन महामंत्री बी एल संतोष भी शामिल थे.

रविवार को हुई बैठक में जनजागरण अभियान समिति और जन संपर्क अभियान कमिटी के सदस्य भी मौजूद रहे. ईटीवी भारत ने इस संबंध में भाजपा के नेता बैजयंत पांडा से खास बातचीत भी की.

ईटीवी भारत ने की बैजयंत पांडा से बातचीत, देखें वीडियो...

बातचीत के दौरान पांडा ने बताया कि, अनुच्छेद 370 में जो बदलाव लाए गए हैं, उससे पूरे देश में हमें एक संदेश पहुंचाना है. इसके अंतर्गत सभी राज्यों की राजधानियों में 35 बड़ी जनसभाएं होंगी साथ ही 370 अलग अलग जगहों पर भी जनसभाएं होंगी.

पांडा ने यह जानकारी भी दी कि जन जागरण और जनसंपर्क अभियान किस तरह से चलाया जाए.

पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर: तलाशी अभियान जारी, एक आतंकी गिरफ्तार

बता दें जन जागरण अभियान का काम केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत देख रहे हैं. और उनकी टीम में प्रहलाद जोशी, बैजयंत पांडा तेजस्वी सूर्या, सत्या कुमार सहित कुछ अन्य नेता हैं.

वहीं जनसंपर्क अभियान के तहत एक सितंबर से 30 सितंबर तक बीजेपी के वरिष्ठ नेता, केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री, अलग राज्यों के बड़े नेता समाज जीवन के प्रमुख हस्तियों एवं प्रबुद्धजनों से मुलाकात करेंगे साथ ही इस मुद्दे पर भी बातचीत करेंगे कि अनुच्छेद 370 हटने से जम्मू कश्मीर में किस तरह विकास की गति तेज होगी.

आपको बता दें जनसंपर्क अभियान की कमान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव संभाल रहे हैं.

जनसंपर्क अभियान की टीम में पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया सहित कुछ और नेता है.

गौरतलब है कि आज बीजेपी में मुख्यालय में अनुच्छेद 370 को लेकर एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया था.

इस वर्कशॉप में बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के अलावा, संगठन महामंत्री बी एल संतोष भी शामिल थे,

Last Updated : Sep 29, 2019, 2:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details