दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 27, 2019, 12:03 AM IST

ETV Bharat / bharat

श्रीलंका के धमाकों से जुड़ा हो सकता है तमिलनाडु का संगठन, जानें क्या है मामला

श्रीलंका में हुए सीरियल बम धमाकों का तमिलनाडु के संगठन से हो सकता है संबंध. भारत में सक्रिय हुई जांच एजेंसियां. जानें क्या है पूरा मामला और रणनीतिक मामलों के जानकार की राय...

श्रीलंका के PM, तमिलनाडु के CM और पीएम मोदी

नई दिल्ली: श्रीलंका में हुए सीरियल बम धमाकों के बाद भारत भी अतिरिक्त सतर्कता बरत रहा है. भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियां सभी देश विरोधी संस्थाओं और इनके साथ सहानुभूति रखने वालों पर कड़ी नजर रख रही हैं. इस कड़ी में तमिलनाडु पर खास ध्यान दिया जा रहा है.

केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने ईटीवी भारत संवाददाता को अपनी पहचान जाहिर न करने की शर्त पर अहम जानकारी दी. उन्होंने बताया कि श्रीलंका के धमाकों में तमिलनाडु तौहिद जमात (TNTJ) की संलिप्तता से इनकार नहीं किया जा सकता.

इसे काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि श्रीलंका में हुए सीरियल बम धमाकों के बाद नेशनल तौहीद जमात (NTJ) शक के घेरे में है. बता दें कि बता दें कि गत रविवार को ईस्टर के दिन हुए आठ धमाकों में 253 लोगों की मौत हुई थी.

सरकारी अधिकारी ने बताया कि NTJ का तमिलनाडु स्थित TNTJ से काफी गहरे संबंध हैं. TNTJ को भी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) से प्रभावित बताया जाता है.

इस संबंध में ईटीवी भारत ने रणनीतिक मामलों के जानकार राजीव शर्मा से बात की. राजीव ने TNTJ के संदर्भ में इसे गंभीर मामला करार दिया. उन्होंने कहा कि भारत पर भविष्य में भी इसका प्रभाव पड़ सकता है.

राजीव शर्मा ने कहा 'ईस्टर के दिन हुए सीरियल बम धमाकों के लिए श्रीलंका के अधिकारी NTJ को शक की निगाह से देख रहे हैं. NTJ का तमिलनाडु में भी कनेक्शन है. केंद्र सरकार को तमिलनाडु के साथ मिलकर काम करना चाहिए, जिससे भारत में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके.'

ये भी पढ़ें: श्रीलंका में तीन धमाकों की खबर, कोई हताहत नहीं

उन्होंने कहा कि इस संबंध में श्रीलंका की सरकार को भी भारत सरकार की मदद लेनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: श्रीलंका ब्लास्ट : सरकार ने बताया 359 नहीं 253 लोगों की मौत हुई

इसी बीच सुरक्षा एजेंसियों ने केरल में जांच शुरू कर दी है. एजेंसियां इस बात की जांच कर रही हैं कि क्या राज्य में इस्लामिक स्टेट का कोई मॉड्यूल सक्रिय है, जिसकी ईस्टर के दिन हुए धमाकों में कोई संलिप्तता हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details