दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

छत्तीसगढ़ से राज्यसभा जा सकती हैं प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ से राज्यसभा जा सकती हैं. वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा है कि, 'हाईकमान की तरफ से जिसे आदेश दिया जाएगा, उसे केवल फॉर्म भरना है'. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Feb 17, 2020, 8:45 PM IST

Updated : Mar 1, 2020, 3:56 PM IST

प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी

रायपुर: छत्तीसगढ़ में राज्यसभा की दो सीटों पर सांसदों का कार्यकाल अप्रैल 2020 में पूरा हो जाएगा. अब इन दो सीटों में से एक सीट पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की दावेदारी तय मानी जा रही है. जिसपर वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने बयान दिया है.उन्होंने कहा कि हाईकमान की तरफ से जिसे आदेश दिया जाएगा, उसे केवल फॉर्म भरना है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा में इस बार कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिला है. कांग्रेस का प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों में से 69 सीटों पर कब्जा है. विधायकों की अच्छी खासी संख्या के आधार पर कांग्रेस इन दोनों राज्यसभा की सीटों पर आसानी से कब्जा कर लेगी. सूत्रों की मानें तो पार्टी प्रियंका के लिए सुरक्षित सीट खोज रही है, जो कि छत्तीसगढ़ से मानी जा रही है. अब यहां से प्रियंका गांधी की राज्यसभा में प्रवेश दिया जा सकता है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट.

'हाईकमान करेगा फैसला'

हालांकि इस विषय पर जब वनमंत्री मोहम्मद अकबर से बात की गई, तो उन्होंने कहा पार्टी को एक्सरसाइज करने की आवश्यकता नहीं है. यहां स्पष्ट बहुमत है. पार्टी हाईकमान की तरफ से जिसे आदेश दिया जाएगा. उसे केवल फॉर्म भरना है और किसे यहां से राज्यसभा भेजा जाना है. इसका निर्णय हाईकमान करेगी'.

अप्रैल में दो सीटें होंगी खाली
बता दें कि छत्तीसगढ़ में राज्य सभा की पांच सीटें हैं. वर्तमान में तीन सीटों पर बीजेपी और दो सीटों पर कांग्रेस पार्टी के सदस्यों का कब्जा है. अप्रैल में दो सीटें खाली हो जाएंगी. इसी बीच छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद के लिए प्रियंका गांधी के नाम को लेकर चर्चा जोरों पर है. हालांकि पीसीसी की ओर से अब तक इस बारे में कोई भी स्पष्ट संकेत नहीं दिए गए हैं.

Last Updated : Mar 1, 2020, 3:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details