दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

प्रियंका ने मोदी की तुलना 'दुर्योधन' से की, बताया 'अहंकारी'

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना 'अहंकारी दुर्योधन' से की है. उन्होंने इस दौरान रामधारी सिंह दिनकर की कविता भी सुनाई.

By

Published : May 7, 2019, 4:24 PM IST

Updated : May 7, 2019, 5:53 PM IST

प्रियंका ने पीएम मोदी को अहंकारी कहा.

नई दिल्ली/अंबाला: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना दुर्योधन से कर डाली. वह अंबाला में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहीं थीं. उनकी इस तुलना पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि 23 मई को आपको पता चल जाएगा, कौन दुर्योधन है.

प्रियंका ने अंबाला में राष्ट्रकवि रामधारी सिंह 'दिनकर' की कविता का जिक्र करते हुए मोदी की तुलना महाभारत के दुर्योधन से की. उन्होंने मोदी को अंहकारी बताया. उन्होंने कहा, 'जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है.'

प्रियंका ने कहा कि देश ने अहंकार को कभी माफ नहीं किया, ऐसा अहंकार दुर्योधन में भी था, जब भगवान श्रीकृष्ण उन्हें समझाने गए, तो उनको भी दुर्योधन ने बंधक बनाने की कोशिश की.

प्रियंका ने आगे मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि चुनाव प्रचार में बीजेपी कभी ये नहीं कहती कि उन्होंने जो वादा किया था, वो पूरे किए या नहीं. कभी शहीदों के नाम पर वोट मांगते हैं, तो कभी मेरे परिवार के शहीद सदस्यों को अपमानित करते हैं.

प्रियंका गांधी ने अंबाला की रैली में क्या कहा, जानें.
पढ़ें: अब क्या करेंगी साध्वी, दिग्विजय ने कर दिया 'तंत्र-मंत्र'

बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने एक चुनावी रैली के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर एक कहा था. उनके इस कथन के बाद कांग्रेस खेमे के कई बड़े नेताओं ने मोदी के इस बयान का खंडन करते हुए उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री में साहस है तो उन्हें विकास, रोजगार, किसानों और महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए.

प्रियंका ने कहा कि उन्हें जनता का सामना करना चाहिए और बताना चाहिए कि पिछले पांच साल में उन्होंने लोगों के लिए क्या किया है और भविष्य में उनकी क्या करने की योजना है.

उन्होंने कहा, 'आप प्रधानमंत्री हैं, आप भाजपा के बड़े नेता हैं, आपको यह बात समझनी चाहिए. अन्यथा जनता आपको सबक सिखाएगी.'

प्रियंका ने कहा कि देश की जनता बुद्धिमान है. आप जनता को गुमराह नहीं कर सकते. इस देश के लोग हर नेता को जवाबदेह बनाते हैं और वो आपको भी जवाबदेह बनाएंगे.

उन्होंने राजीव गांधी को 'भ्रष्टाचारी नंबर 1' कहने पर भी मोदी को आड़े हाथ लिया और कहा, 'जब भाजपा नेता प्रचार के लिए जाते हैं तो मुद्दों की बात नहीं करते. वे यह नहीं बताते कि उन्होंने अपने वादे पूरे क्यों नहीं किये. वे दूसरे मुद्दों को उठाते हैं. कभी वो कहते हैं कि हाथी 70 साल से सो रहा था, कई बार वे शहीदों के नाम पर वोट मांगते हैं, और कई बार वे मेरे परिवार के लोगों का अपमान करते हैं जिन्होंने अपने प्राणों का बलिदान दिया.

उन्होंने कहा, 'लेकिन वे आपकी जरूरतों, आपकी समस्याओं पर बात नहीं करते.'

अंबाला में पूर्व केंद्रीय मंत्री शैलजा के मुकाबले भाजपा के मौजूदा सांसद रतन लाल कटारिया मैदान में हैं.

Last Updated : May 7, 2019, 5:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details