दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से महिला और जुड़वा बच्चे की चली गई जान

डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से पूरे देश में कई जगहों पर मरीजों को विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है. कई बार उनकी जान भी चली जा रही है, लेकिन समय पर इलाज शुरू नहीं हो सका. ऐसी ही एक घटना आज ओडिशा से आई है. गर्भवती महिला का इलाज शुरू नहीं हो सका. इस वजह से जच्चा और बच्चा दोनों ने दम तोड़ दिया.

By

Published : Jun 14, 2019, 8:07 PM IST

महिला को पीठ पर उठाए परिजन.

बारीपदा: ओडिशा में बेहद दर्दनाक घटना सामने आई है. एक महिला ने दो जुड़वा मृत बच्चों को जन्म दिया, जिसके कुछ देर बाद महिला की भी मौत हो गई है. महिला की मौत का कारण डॉक्टरों की हड़ताल के चलते हुई लापरवाई बताया जा रहा है.

इसके बाद से ही महिला के परिजन धरने पर बैठ गए. प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. महिला के पति का कहना हैं कि शुक्रवार की सुबह उसकी पत्नी ने मृत बच्चों को जन्म दिया, जिसके कुछ देर बाद उसने भी दम तोड़ दिया. महिला की मौत डॉक्टरों की हड़ताल के चलते हुई है. उनके अनुसार जब वह हॉस्पिटल पहुंचे तो डॉक्टर सुनने को तैयार नहीं थे. बार-बार कहने पर डॉक्टरों 30-40 हजार की मांग कर दी.

वैसे, डॉक्टरों ने परिजनों के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि है कि मामला संज्ञान में आते ही उपचार शुरू किया गया. महिला को 11 तारीख को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके अगले दिन हुए अल्ट्रासाउंड में पता चला कि महिला के जुड़वा बच्चे हैं. आगे उपचार के दौरान पता चला कि महिला के पेट में बच्चे मृत हैं. मरीजों की भारी संख्या के चलते परिजनों से थोड़ा इंतेजार करने की बात कही गई, लेकिन परिजन महिला को लेकर चले गए.

डॉक्टर का बयान.

बता दें, पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हुई हिंसा के विरोध में देश के अधिकतर हिस्सों में डॉक्टरों का विरोध-प्रदर्शन जारी है. डॉक्टर पट्टी बांध कर विरोध जाहिर कर रहे हैं. इसी कड़ी में कई डॉक्टरों ने इस्तीफा भी दिया है.

पीड़ित पति का बयान.

पढ़ें:17 जून को पूरे देश में हड़ताल पर रहेंगे डॉक्टर

डॉक्टरों की मांग है कि उनकी सुरक्षा के लिए सरकार को इंतजाम करने चाहिए. 17 जून को देश भर के डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details