दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उत्तराखंड: बादल फटने के बाद फंसी दो महिलाओं को किया गया रेस्क्यू

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में राहत कार्यों में लगे वायु सेना के हेलीकॉप्टर ने दो प्रेगनेंट महिलाओं को रेस्क्यू कर लिया है. दोनों महिलाओं को आराकोट से देहरादून लाया गया है. बीते दिन खराब मौसम के चलते इनको रेस्क्यू नहीं किया जा सका था.

By

Published : Aug 23, 2019, 1:28 PM IST

Updated : Sep 27, 2019, 11:47 PM IST

बादल फटने के बाद फंसी दो महिलाओं को किया गया रेस्क्यू

उत्तरकाशी: बीते दिन मौसम खराब होने के चलते मोल्डी की दो गर्भवती महिलाओं को रेस्क्यू नहीं किया जा सका. जिसके बाद उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में बालावट में रुकवाया गया था. वहीं, आज सुबह दोनों महिलाओं को हेलीकॉप्टर से देहरादून ले जाया गया है.

दो महिलाओं को किया गया रेस्क्यू.

बता दें कि गुरुवार को खराब मौसम के चलते मोल्डी गांव की दो गर्भवती महिलाओं का बालावट से रेस्क्यू नहीं हो पाया था. वहीं, शुक्रवार को मौसम खुलने के साथ ही प्रशासन ने राहत बचाव कार्य में लगे वायु सेना के एक मात्र हेलीकॉप्टर से महिलाओं को देहरादून पहुंचाया. जिसके बाद महिलाओं को एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया.

आराकोट बेस कैम्प में जिला प्रशासन को सूचना मिली थी कि मोल्डी गांव की दो गर्भवती महिलाएं रेखा ( 25) और प्रतिमा ( 21) को चेकअप के लिए देहरादून जाना था, जिसके लिए आपदा प्रबंधन अधिकारी ने राहत कार्यों में लगे एक मात्र हेलीकॉप्टर के पायलट से सम्पर्क किया था.

पढ़ें: तस्वीरों में देखें, उत्तरकाशी आपदा का खौफनाक मंजर

वहीं, आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि, शुक्रवार को मौसम साफ होते ही राहत बचाव कार्य में लगा वायु सेना का हेलीकॉप्टर बालावट पहुंचा था, जिससे गर्भवती महिलाओं को देहरादून पहुंचाया गया है.

Last Updated : Sep 27, 2019, 11:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details