दिल्ली

delhi

ना मकान, ना परिवार...साइकिल पर चलने वाले ओडिशा के 'मोदी' भी बने मंत्री

By

Published : May 31, 2019, 12:42 PM IST

ओडिशा की बालासोर लोकसभा सीट से चुनकर आए 64 वर्षीय प्रताप चंद्र सांरगी ने कहा कि वे पीएम मोदी और आम लोगों का विश्वास जीतने की पूरी कोशिश करेंगे. इन्हें राज्यमंत्री का प्रभार मिला है. इनके पास पक्का मकान नहीं है. ना मोबाइल है. वे साइकिल से ही चलते हैं.

प्रताप चंद्र सारंगी (केद्रीय राज्य मंत्री)

नई दिल्ली: केंद्रीय राज्य मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी ने कहा कि वे खुद को सौभाग्यशाली मानते हैं क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन पर भरोसा जताते हुए मंत्रिमंडल में शामिल किया है. उन्होंने यह भी कहा कि वे राजनीति को राष्ट्र की सेवा करने का माध्यम मानते हैं.
गुरुवार को प्रताप चंद्र सारंगी ने 17वीं लोकसभा के तहत बनी नरेंद्र मोदी की सरकार में बतौर मंत्री पद की शपथ ली.

उन्होंने इस अपनी प्रतिक्रिया देते हुए खुद को सौभाग्यशाली बताया. सारंगी ने आगे कहा कि वे राजनीति को राष्ट्र की सेवा करने का माध्यम मानते हैं. हमारी पार्टी सबसे पहले राष्ट्र, फिर पार्टी और सबसे अंत में स्वयं को मानती है. बीजेपी के लिए राष्ट्र सर्वोपरि है.

प्रताप चंद्र सारंगी (केंद्रीय राज्य मंत्री)

ओडिशा की बालासोर लोकसभा सीट से चुनकर आए 64 वर्षीय प्रताप चंद्र सांरगी ने कहा कि वे पीएम मोदी और आम लोगों का विश्वास जीतने की पूरी कोशिश करेंगे. साधारण वेशभूषा और सामान्य जीवन जीने वाले प्रताप सारंगी चुनाव जीतने के बाद से सुर्खियों में हैं.

पढ़ें:मोदी सरकार 2.0 में उत्तर प्रदेश के सबसे ज्यादा चेहरे मंत्रिमंडल में शामिल

प्रताप सारंगी 542 सांसदों में सबसे गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर सांसद हैं. उनके पास पक्का मकान नहीं है. झोपड़ी में रहने वाले और ग्राम पंचायत के हैंडपंप पर नहाने वाले इस सांसद के लिए शपथ ग्रहण समारोह में खुब तालियां मिली. इन्होंने लोकसभा चुनाव का प्रचार साइकिल से किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details