दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 28, 2020, 3:07 PM IST

ETV Bharat / bharat

राष्ट्रीय बंदी- कोयले की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए काम जारी

कोयला, खदान तथा संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सुनिश्चित किया है कि कोयला आपूर्ति को जरूरी सेवा माना जाए. इस संबंध में उन्होंने बताया कि सरकार कोयले की महत्वपूर्ण आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है. पढ़ें पूरी खबर...

pralhad joshi on significant supply of coal during shutdown
कॉन्सेप्ट इमेज

नई दिल्ली : सरकार देश में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए लागू 21 दिन की राष्ट्रीय बंदी (लॉकडाउन) के मद्देनजर कोयले की महत्वपूर्ण आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है. कोयला मंत्रालय ने एक बयान में इसकी जानकारी दी.

मंत्रालय ने कहा, 'कोयला, खदान तथा संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सुनिश्चित किया है कि कोयला आपूर्ति को जरूरी सेवा माना जाए.'

उन्होंने मंत्रालय के सभी अधिकारियों को राष्ट्रीय बंदी के दौरान कोयले की पर्याप्त सुनिश्चित करने के लिए मेहनत से काम करने को कहा है ताकि मौजूदा परिस्थिति में बिजली आपूर्ति तथा अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्र प्रभावित नहीं हों.

26 मार्च के आंकड़ों के अनुसार, देश के बिजली संयंत्रों के पास 418 लाख टन कोयले का भंडार है. यह 24 दिन के उत्पादन के लिए पर्याप्त है.

ये भी पढ़ें :कोरोना संकट : पांच करोड़ लोगों को भोजन कराएगी भाजपा, नड्डा ने टास्क फोर्स बनाया

बयान में कहा गया कि कोयला उत्पादन, आपूर्ति की निगरानी के लिए मंत्रालय के सभी वरिष्ठ अधिकारियों की रोजाना बैठक हो रही है.

इस तरह की पहली डिजिटल बैठक 26 मार्च को कोयला सचिव अनिल कुमार जैन ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से की. बयान में कहा गया कि केंद्रीय मंत्री को दैनिक रिपोर्ट दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details