दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राष्ट्रपति ने वीरेंद्र कुमार को प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलाई

लोकसभा सत्र शुरू होने से पहले वीरेंद्र कुमार को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त कर लिया गया है. उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शपथ दिलाई.

By

Published : Jun 17, 2019, 10:59 AM IST

Updated : Jun 17, 2019, 12:39 PM IST

प्रोटेम स्पीकर की शपथ लेते वीरेंद्र कुमार

नई दिल्ली: सोमवार को होने वाली 17 वीं लोकसभा सत्र शुरू होने से पहले लोकसभा सत्र से पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वीरेंद्र कुमार को प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलाई. इसके बाद वीरेंद्र संसद में नव निर्वाचित सांसदो को शपथ दिलाएंगे.

मीडिया से बात करते प्रल्हाद जोशी

इससे पहले केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमें एक जुट होकर देश के निर्माण के लिए काम करने को कहा है. उन्होंने कहा है कि जनादेश के अनुसार, सत्ता पक्ष और विपक्ष देश के लिए भूमिका निभाते हैं. पीएम ने हमें राष्ट्र के लिए मिलकर काम करने के लिए मार्गदर्शन किया है. हम सभी उसी को हासिल करने के लिए प्रयास कर रहे हैं.

जोशी का बयान

उनके अलावा भाजपा नेता थावर चंद गहलोत ने संसद सत्र शुरू होने से पहले सत्ताधारी और विपक्ष दोनों से आग्रह किया है कि सत्र को दौरान सभी पार्टियां समस्याओं का समाधान बातचीत के माध्यम से निकालने की कोशिश करें.

गहलोत का बयान

बता दें कि सत्र से पहले पीएम मोदा ने सर्वदलीय बैठक कर सरकार ने कांग्रेस के साथ बेरोजगारी, किसानों की समस्या, सूखा और प्रेस की आजादी जैसे विषय उठाये. मोदी ने सभी

भारतीयों को आश्वासन दिया कि उनकी सरकार ऐसे विधेयकों को लाने में अग्रणी रहेगी जो 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास की भावना को परिलक्षित करें.

पढ़ें- पीएम मोदी ने 'एक देश एक चुनाव' पर चर्चा के लिए 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई

गौरतलब है कि सत्र के पहले दो दिन लोकसभा के सभी सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी.

इसके अलावा लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव 19 जून को होगा और अगले दिन दोनों सदनों के संयुक्त सत्र की बैठक में राष्ट्रपति का अभिभाषण होगा और बजट पांच जुलाई को पेश किया जाएगा.

Last Updated : Jun 17, 2019, 12:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details