दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

यूपी कांग्रेस दफ्तर से सोनिया गांधी के पोस्टर गायब, कार्यकर्ताओं ने उठाए सवाल

राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर लगातार मांग उठती रही है. कई बार लेटर बम भी फूटे. तमाम सीनियर नेताओं ने नेतृत्व परिवर्तन की जोरदार वकालत की. इनमें कपिल सिब्बल, गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा जैसे प्रमुख नाम हैं. इसका असर उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रहा है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय से सोनिया गांधी के पोस्टर गायब हो गए हैं. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jan 22, 2021, 8:35 PM IST

sonia-gandhi-hoarding
सोनिया गांधी के पोस्टर गायब

लखनऊ : कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी उत्तर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से लुप्त होती जा रही हैं. लखनऊ स्थित प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय परिसर में सोनिया गांधी के अभी तक बड़े-बड़े पोस्टर लगे थे. अब वे सभी पोस्टर हट गए हैं.

जिस जगह पर सोनिया गांधी के साथ प्रियंका गांधी की बड़ी होर्डिंग लगी हुआ करती थी. वहां पर अब चार पोस्टर लगा दिए गए हैं. जिनमें बाएं से दाएं कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के बाद अब एक नया पोस्टर विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा 'मोना' का लगा दिया गया है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट.

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कार्यालय परिसर से पूरी तरह गायब हैं. सोनिया गांधी का कटआउट हटना कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच चर्चा का विषय बन गया है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने अभी से मान लिया है कि सोनिया गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष रहना नहीं है. ऐसे में कार्यालय परिसर में उनका मतलब ही क्या है.

इस बारे में जब कांग्रेस पार्टी के नेताओं से उनकी राय लेने का प्रयास किया गया तो किसी ने कुछ भी बोलने से साफ तौर पर इनकार कर दिया.

यूपी में पार्टी की एकमात्र सांसद हैं सोनिया गांधी
गौर करने वाली बात यह है कि उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस पार्टी के पास सिर्फ एक लोकसभा सीट ही है. यह सीट भी सोनिया गांधी के नाम दर्ज है. पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के साथ ही उत्तर प्रदेश से कांग्रेस की एकमात्र सांसद होने पर भी कांग्रेस कार्यालय में सोनिया को कोई स्थान नहीं दिया गया है. उनका अस्तित्व ही खत्म सा मान लिया गया है.

प्रदेश अध्यक्ष पर खड़े हो रहे सवाल
पार्टी कार्यकर्ता इसे लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पर भी सवाल उठा रहे हैं. उनका यहां तक कहना है कि यह प्रदेश अध्यक्ष को सोचना चाहिए कि वह जब अपनी तस्वीर लगवा सकते हैं तो राष्ट्रीय अध्यक्ष की तस्वीर भला कार्यालय के अंदर क्यों नहीं लगी.

होनी चाहिए राष्ट्रीय अध्यक्ष की तस्वीर
20 साल से कांग्रेस पार्टी का झंडा अपने कंधों पर उठाए अनोखेलाल तिवारी को भी सोनिया गांधी की तस्वीर परिसर में नहीं लगने पर अफसोस है. उनका कहना है कि जब राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अजय कुमार लल्लू और आराधना मिश्रा की फोटो लग सकती है तो राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की फोटो तो जरूर लगनी चाहिए. इस बारे में प्रदेश अध्यक्ष को सोचना चाहिए.

पढ़ें-सोनिया गांधी के सामने आनंद शर्मा और गहलोत आपस में भिड़े !

ABOUT THE AUTHOR

...view details