दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लोकसभा चुनाव 2019 : जम्मू-कश्मीर में भारी संख्या में मतदान करने उमड़ी भीड़

जम्मू-कश्मीर की दो सीटों पर आज मतदान हो रहा है. उनमें करीब 33.17 लाख मतदाता हैं. दोनों सीटों पर कुल 33 प्रत्याशी मैदान हैं और मतदान के लिए कुल 4489 बूथ बनाए गए हैं.

By

Published : Apr 11, 2019, 12:00 PM IST

वोटिंग के लिये खड़े मतदाता.

श्रीनगर: लोकसभा चुनाव 2019 के प्रथम चरण के लिए गुरुवार को 20 राज्यों के 91 संसदीय सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. प्रथम चरण में जम्मू-कश्मीर की दो सीटों बारामूला-कुपवाड़ा और जम्मू-पुंछ संसदीय सीट पर मतदान हो रहा है. इन दोनों सीटों पर बडी़ संख्या में लोग वोट डालने पहुंच रहे हैं. सुबह से ही पोलिंग बूथों में लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है.

वोटिंग के लिये लाइन में खड़े मतदाता.
ट्वीट सौ. (एएनआई ट्विटर)
चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था पहले से और भी कड़ी कर दी गई है.

बारामूला सीट पर करीब 13.12 लाख मतदाता हैं और इस सीट पर नौ उम्मीदवार मैदान में हैं. सुरक्षा के मद्देनजर बारामूला, कुपवाड़ा और बांदीपोरा जिले में इंटरनेट सेवाएं शाम छह बजे तक बंद कर दी गई हैं.

ट्वीट सौ. (एएनआई ट्विटर)

बांदीपोरा में वोट डालने पहुंचे गुलाम मोहम्मद ने कहा, 'इस बार हम ऐसे उम्मीदवार को चुनना चाहते हैं जो हमारे खास मुद्दों को संसद में उठाए. हम इलाके में शांति चाहते हैं. आप देख सकते हैं कि यह मतदान शांतिपूर्ण रूप से और बिना किसी बाधा के संपन्न हो रहा है.'

ट्वीट सौ. (एएनआई ट्विटर)

इन दोनों सीटों पर मुख्य चुनावी मुकाबला नेशनल कांफ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन और भाजपा के बीच है. पीडीपी भी चुनावी मैदान में है. जम्मू-पुंछ संसदीय सीट पर इस बार भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है. भाजपा की तरफ से मौजूदा सांसद जुगल किशोर और कांग्रेस की ओर से रमन भल्ला उम्मीदवार हैं. बारामुला-कुपवाड़ा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला है. इस सीट पर कांग्रेस ने हाजी फारूक अहमद मीर, भाजपा ने मोहम्मद मकबूल वार और पीडीपी ने अब्दुल कयूम वानी को उतारा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details